Sports

आईएसएल-4 : दिल्ली का सामना आज जमशेदपुर से

नई दिल्ली, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में दिल्ली डायनामोज टीम बुधवार को अपने घर में दूसरा मैच खेलेगी। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दिल्ली का सामना जमशेदपुर एफसी से होगा। अपने घर में इससे पहले नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के हाथों हार चुकी दिल्ली की टीम जमशेदपुर को हराकर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। साथ ही उसका लक्ष्य घर में लगातार दूसरी हार से बचना भी होगा।

दिल्ली ने एफसी पुणे सिटी को उसी के घर में 3-2 से हराते हुए लीग के चौथे सीजन का शानदार आगाज किया था, लेकिन उसके बाद उसकी किस्मत मानो रूठ गई है। अपने अगले मैच में उसे बेंगलुरू एफसी के हाथों 1-4 से हार मिली थी।

उम्मीद थी कि दिल्ली की टीम अपने घर में सीजन के पहले मैच के साथ वापसी करेगी लेकिन नार्थईस्ट ने पहले हाफ में किए गए दो गोलों की मदद से उसे हार पर मजबूर किया।

इस अहम मैच से पहले मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली के मुख्य कोच मिग्वेल पुर्तगाल ने कहा, बीते मैच में हमारे हाथ गोल करने के तीन-चार मौके आए थे लेकिन हम कुछ नहीं कर सके। हमारी रक्षापंक्ति ने गलती की। मेरे लिए विपक्षी टीम से एक गोल अधिक करना जरूरी है।

पुणे सिटी को 3-2 से हराने के बाद से पुर्तगाल की टीम दोनों मैच हार चुकी है और इस दौरान उसने कुल आठ गोल खाए हैं और सिर्फ एक गोल कर सकी है।

दूसरी ओर, इस साल आईएसएल में पदार्पण कर रही जमशेदपुर की टीम ने न तो गोल खाया और न ही किया है। उसने तीन मैच खेले हैं और तीनों ड्रॉ रहे हैं। उसने केरला ब्लास्टर्स को उसी के घर में बराबरी पर रोका और फिर नार्थईस्ट को उसी के घर में गोलरहित बराबरी पर रोका। इसके बाद उसने अपने घर में हुए पहले मैच में एटीके को बराबरी पर रोका।

स्टीव कोपेल जमशेदपुर के कोच हैं। वह बीते सीजन में केरल के साथ थे। कोपेल को इस बात की चिंता नहीं कि उनकी टीम अब तक खाता नहीं खोल पाई है। वह इस बात से खुश हैं कि युवा टीम ने अब तक तीन मैचों में मजबूत टीमों को बराबरी पर रोका है।

=>
=>
loading...