International

थेरेसा मे की हत्या की साजिश रचने के आरोपी अदालत में पेश होंगे

लंदन, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)| ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे की हत्या की कथित तौर पर साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार दो लोगों को बुधवार को लंदन की अदालत में पेश किया जाएगा। लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने आधिकारिक बयान में आतंकवाद-रोधी पुलिस द्वारा साजिश को नाकाम किए जाने की बात कहते हुए दो लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि पुलिस ने कहा है कि गिरफ्तार लोगों में उत्तरी लंदन का नाइमुर जकरियाह रहमान (20) और बमिर्ंघम का मोहम्मद आकिब इमरान (21) शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मे के खिलाफ रची गई नाकाम साजिश को विस्फोटक उपकरण से अंजाम दिया जाना था जिसके तहत आतंकवादियों ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर स्थित मे के निवास के फाटकों को विस्फोट से उड़ाने और उसके बाद घर में घुसकर चाकुओं से उनकी हत्या करने की योजना बनाई थी।

दोनों पुलिस हिरासत में हैं और उन्हें बुधवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा।

लंदन पुलिस ने कहा कि दोनों को मेट्रोपॉलिटन के आतंकवाद-रोधी पुलिस के अधिकारियों द्वारा 28 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था और इन पर मंगलवार रात आतंकवादी कृत्यों का इरादा रखने का आरोप तय किया गया।

पुलिस का मानना है कि आतंकवादियों की डाउनिंग स्ट्रीट पर इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (ईआईडी) के जरिए विस्फोट करने और अराजकता फैलाने के बीच थेरेसा मे की हत्या करने की योजना थी।

अब तक प्रधानमंत्री आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट से कोई टिप्पणी नहीं आई है।

=>
=>
loading...