NationalRegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

गुजरात चुनाव को लेकर अखिलेश ने दिया बड़ा बयान, बोले-अगर गुस्सा वोट में नहीं बदला तो होगी हैरानी

एटा। गुजरात विधान सभा के रुक्षानों से साफ लग रहा है कि भाजपा एक बार फिर वहां सत्ता पर काबित होती दिख रही है। वहीं हिमाचल में भाजपा कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करती नजर आ रही है। जीत पर एक ओर जहां भाजपा में खुशी की लहर है तो दूसरी ओर कांग्रेस में थोड़ी निराश देखने को मिल रही है।

दरअसल कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी के लिए दोनों जगह से अच्छी खबर हाथ लगी है। उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने इस जीत पर कहा कि देश को बांटने वाली कांग्रेस को गुजरात और हिमाचल की जनता ने खारिज कर दिया जबकि सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ कहा है कि गुजरात में अगर लोगों की नाराजगी का असर वोट पर नहीं दिखेगा तो फिर आश्चर्य होगा।

एटा से अखिलेश यादव ने एक बयान में कहा कि हैरानी की बात होगी अगर गुस्सा वोट नहीं बनता है। जैसे सूरत में हेज से व्यापारी नाराज है,कपास का किसान नाराज है, अगर नाराजगी है और वोट नहीं बन रहा है तो सोचने वाली बात है और ये बड़ा सवाल खड़ा करती है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को कहा कि गुजरात की मतगणना के रुझान प्रेरणात्मक हैं, क्योंकि पार्टी ने बीते विधानसभा चुनावों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 75 सीटों पर आगे चल रही जो अच्छा संकेत है। यह बीते चुनावों से काफी बेहतर हैं।

उधर थरूर ने संसद के बाहर कहा, क्या हुआ जो हमें मंजिल नहीं मिल सकी, हमारी यात्रा बेहतर रही और अंतिम गणना इससे बेहतर हो सकती है।  उन्होंने कांग्रेस पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय पार्टी के नए अध्यक्ष राहुल गांधी को दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लोगों के साथ जमीनी तौर पर जुड़े। हालांकि, कांग्रेस नेता ने पार्टी के उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने के कारणों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, सारे परिणाम आने दीजिए और इसके बाद ही हम सभी कारणों का विश्लेषण करने में समर्थ होंगे।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey