Sports

टेनिस : टाटा ओपन के युगल ड्रॉ घोषित

पुणे, 22 दिसम्बर (आईएएनएस)| यहां के बालेवाड़ी स्टेडियम में 30 दिसंबर से शुरू होने वाले टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में सभी की नजरें मौजूदा विजेता रोहन बोपन्ना और जीवन नेदुनचेझियान पर होंगी।

यह टूर्नामेंट छह जनवरी 2018 तक चलेगा।

टूर्नामेंट के शुक्रवार को जारी हुए ड्रॉ के अनुसार पिछले सीजन के उप-विजेता पूरव राजा और दिविज शरण इस साल नए साझेदारों लिएंडर पेस और अमेरिका के स्कॉट लिप्स्की के साथ खेलेंगे।

यह टूर्नामेंट 21 सालों से चेन्नई में खेला जाता था और चेन्नई ओपन के नाम से मशहूर था, लेकिन इस साल इसके नाम और जगह में बदलाव हुआ है।

बोपन्ना और जीवन की जोड़ी ने शरन और राजा को मात देकर चेन्नई ओपन पर कब्जा जमाया था।

वहीं पेस और राजा ने इस बार नए जोड़ीदारों को चुना है। पेस ने आखिरी बार भारतीय एटीपी टूर्नामेंट में 2012 में जांको टिपसारेविक के साथ युगल खिताब जीता था। उन्होंने इस सर्किट में अपना पहला खिताब 1997 में जीता था। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 18 बार हिस्सा लिया है और 1997 के अलावा 1998, 99, 2002 और 2011 में भी यह खिताब जीत चुके हैं।

इनके अलावा इस टूर्नामेंट में फ्रांस के पियरे-ह्यूज पर भी सभी की नजरें होंगी। नीदरलैंड्स के रोबिन हासे भी इस टूर्नामेंट में उतर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर के खिलाफ रोजर्स कप के मुकाबले में बेहतरीन खेल दिखाते हुए सभी की तारीफें बटोरीं थी।

टूर्नामेंट के निदेशक प्रशांत सुतार ने कहा, टाटा ओपन महाराष्ट्र में पुरुष युगल में बेहतरीन खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। हमने देखा है कि इस टूर्नामेंट में लिएंडर पेस, रोहन बोपन्ना हर साल बेहतर होते चले गए हैं।

उन्होंने कहा, शरण-राजा और जीवन के रहते भारतीय दावेदारी और मजबूत हुई है।

=>
=>
loading...