Regional

लड़की ने तलाकशुदा प्रेमी से की लव मैरिज, नौ महीने बाद ऐसे मिली मौत

लुधियाना। पंजाब के लुधियाना में दहेज़ की मांग पूरी न होने पर एक युवक ने अपने परिवारवालों के साथ मिलकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। दोनों ने नौ महीने पहले ही लव मैरिज की थी। लड़के की यह दूसरी शादी थी। पहली पत्नी से उसका तलाक हो चुका था।

मिली जानकारी के मुताबिक़, टिब्बा रोड कर्मसर कॉलोनी की रहने वाली अनु रानी ने रणजीत राणा से नौ महीने पहले लव मैरिज की थी। दोनों के बीच कुछ दिनों तक तो सब ठीक रहा लेकिन बाद में उसके ससुरालवालों ने उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसके बाद 5 लाख के दहेज़ की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने पीट पीटकर विवाहिता की हत्या कर दी और शव को सीएमसी हॉस्पिटल में छोड़कर फरार हो गए।

पुलिस ने अनु की माता नीतू की शिकायत पर अनु के पति रणजीत राणा और सास जसवीर कौर पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मृतका की मां ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 3:30 बजे मृतका ने फोन कर कहा कि उसकी सास उसे पीट रही है। करीब 4:15 बजे अनु की सास के मोबाइल से किसी ने फोन कर बताया कि अनु को चोट लगी है।

वह तुरंत अनु के घर पहुंची तो देखा की घर के बाहर काफी ब्लड पड़ा था और पड़ोसी उसे साफ कर रहे थे। लड़की की मां जब ससुराल पहुंची तो वहां पता चला कि पति रणजीत पड़ोसी की मदद से अनु को डॉक्टर के पास ले गया है। सीएमसी हॉस्पिटल पहुंचने पर डॉक्टरों ने बताया कि अनु की मौत हो चुकी है। इसी बीच बुलेट CMC में ही छोड़ कर रणजीत फरार हो गया और उसकी फैमिली घर को ताला लगाकर गायब हो गई। उधर, पुलिस ने रणजीत और उसकी मां पर दहेज़ हत्या का केस दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश कर रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH