National

केंद्रीय मंत्री तोमर पर प्रधानमंत्री करें कार्रवाई : कांग्रेस

लखनऊ, 1 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा कांग्रेस नेताओं पर की गई अभद्र टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें, नहीं तो कांग्रेस उनके खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ेगी।

केंद्रीय मंत्री तोमर ने मोदी को ‘मूंछ का बाल’ और कांग्रेस नेताओं को ‘पूंछ का बाल’ कहा है।

तोमर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने मंत्री से सवाल किया, मोदी अगर मूंछ के बाल हैं तो आप खुद (तोमर) कहां के बाल हैं? क्या भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ संस्कृति के उत्थान के नाम पर अपने सदस्यों को ऐसी ही शिक्षा देता है?

राजपूत ने कहा कि विगत दिनों केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े ने भी संविधान के प्रति ओछी टिप्पणी की थी, जिस पर उन्हें राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के दबाव के बाद माफी मांगनी पड़ी थी।

प्रवक्ता ने कहा कि तोमर या तो अपने बयान के लिए सार्वजनिक रूप से क्षमा मांगें या मोदी उन्हें अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें। वरना यह माना जाएगा कि इन सारी टिप्पणियों के पीछे भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी की सहमति है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस वह पार्टी है, जिसने महात्मा गांधी केनेतृत्व में आजादी के आंदालन की अगुवाई की और आजादी के बाद देश का नवनिर्माण किया। आज देश ने जितना विकास किया है, कांग्रेस के राज में ही किया है। राजीव गांधी की लाई संचार क्रांति की बदौलत ही आज सबके हाथ में मोबाइल फोन है। सभी काम कम्यूटर से हो रहे हैं। मगर मोदी के मंत्रियों का अहंकार साढ़े तीन साल में ही सिर चढ़कर बोलने लगा है। ये इस तरह बोल रहे हैं, जैसे साढ़े तीन साल में ही सबकुछ हो गया है, पहले कुछ था ही नहीं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा की हकीकत यह है कि सबकुछ बना-बनाया मिलने के बावजूद ये ठीक से व्यवस्था नहीं चला पा रहे हैं।

=>
=>
loading...