National

लोकसभा में उठा सीआरपीएफ शिविर पर हमले का मामला

नई दिल्ली, 2 जनवरी (आईएएनएस)| लोकसभा में मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक प्रशिक्षण केंद्र पर हुए हमले का मामला उठाया गया। सदन में विपक्षी नेताओं ने सरकार पर निष्क्रियता का आरोप लगाया। सदन में जैसे ही अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रवेश किया वैसे ही पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगने शुरू हो गए। कुछ सदस्यों ने ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाए।

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शून्य काल के दौरान मुद्दा उठाया और भारतीय जनता पार्टी के सदस्य नेपाल सिंह की प्रतिक्रिया का उल्लेख किया, जिसमें ऐसा कहा जा रहा है कि उन्होंने कथित रूप से कहा था कि ‘जो सेना में हैं वह मरने के लिए बाध्य हैं।’

सिंधिया ने कहा, सीआरपीएफ शिविर पर पाकिस्तान समर्थित आतंकी हमले में हमारे पांच जवान शहीद हो गए। चिंता की बात यह है कि एक तरफ हमारे सेना के जवान अपनी जिंदगी कुर्बान कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ सरकार इसको लेकर गंभीर नहीं है। पिछले तीन साल में बहुत सी घटनाएं घटी हैं..

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री भी इस मुद्दे पर चुप हैं। दूसरी तरफ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (अजित डोभाल) अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ बैठक कर रहे हैं।

डोभाल ने नसीर खान जंजुआ से 26 दिसम्बर को बैंकॉक में मुलाकात की थी।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि आतंकी हमले के मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, इस मुद्दे का राजनीतिकरण न करें। नरेंद्र मोदी की सरकार में हमने सीमाओं को सुरक्षित रखने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर कई कदम उठाए हैं।

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा, इस घटना के कारण पूरा देश शोकग्रस्त है। यह दुख देने वाला है लेकिन यह एक चुनौती है जो सरकार को मंजूर है।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार लेफ्टिनेंट जर्नल फिलिप कंपोज की अध्यक्षता में बनी समिति की रिपोर्ट पर कार्य कर रही है। समिति को पठानकोट हमले के बाद गठित किया गया था।

उन्होने कहा कि जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है, आतंकी हमलों में कमी आई है।

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के एक प्रशिक्षण केंद्र पर हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे। साथ ही हमले में दो आतंकियों की भी मौत हो गई थी।

जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, महाजन ने भारतीय जवानों की शहादत पर शोक प्रकट किया और इस हमले को कायराना हरकत करार दिया ।

=>
=>
loading...