National

मप्र : सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ाई

भोपाल, 3 जनवरी (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बुधवार को सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी, साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में कोहरा बना रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, कश्मीर और हिमाचल में हो रही बर्फबारी ने राज्य के मौसम में बदलाव ला दिया है, बुधवार को मौसम साफ होने के बावजूद चल रही सर्द हवाएं ठिठुरन पैदा करने वाली रहीं। बीते 24 घंटों में राज्य के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। राज्य में पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा, जहां तापमान दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

राज्य के कई हिस्सों में बुधवार की सुबह कोहरा छाने से जन-जीवन प्रभावित रहा। वहीं, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में ठंड का असर बढ़ने के साथ तापमान में गिरावट के आसार है।

राज्य में हवाओं के चलने से न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है, बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री , इंदौर का आठ डिग्री, ग्वालियर का सात डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री, इंदौर का 23.6 डिग्री सेल्सियस सेल्सियस, ग्वालियर का 19.4 डिग्री और जबलपुर का अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

=>
=>
loading...