NationalTop News

चारा घोटाला:आखिर किस बात पर जज ने लालू यादव से कहा ‘तबला बजाइए’

नई दिल्ली। चर्चित चारा घोटाले के मामले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत में आज दोषी लालू प्रसाद यादव और जज के बीच हास्यास्पद बातचीत हुई। लालू यादव ने जज से शिकायत की कि उन्हें परिचितों को जेल में उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। लालू की इस पर जज ने मजाकिये अंदाल में कहा कि इसीलिए तो आपको अदालत में बुलाते हैं कि आप सबसे मिल सकें। इसके बाद कोर्ट में सब खिलखिला कर हंस पड़े। बता दें कि चारा घोटाला मामले में लालू यादव समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला आज भी नहीं हो सका। अब सजा पर रांची कोर्ट में कल फिर से एक बार बहस होगी।

जानें आज लालू और जज कैसी रही बातचीत

जज ने लालू यादव से कहा कि अदालत में आपकी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी की व्यवस्था के बारे में विचार किया जा रहा है। इस पर लालू ने विनती भरे स्वर में कहा, साहब आप मुझे अदालत में सशरीर बुलाकर अपना फैसला सुनायें। वहीं जवाब में अदालत ने कहा, ‘‘आपकी पेशी अदालत में कैसे कराई जाए इसके बारे में कल ही फैसला करेंगे।’’ लालू ने कहा, ‘‘साहब फैसला देने के पहले ठंडे दिमाग से विचार करिएगा।’’

वहीं फिर जज ने कहा, ‘‘आपके चाहने वाले बहुत दूर-दूर से फोन कर रहे हैं।’’ इसके बाद लालू ने कहा, ‘‘हमने कुछ नहीं किया जज साहब, जेल में बहुत ठंड लगती है।’’ इस पर न्यायाधीश ने कहा, ‘‘तबला बजाइये।’’ लालू प्रसाद यादन ने मजाहिया अंदाज में कहा, ‘‘जेल में एक किन्नर भी बन्द है, गलती से आ गया है।’’ इस पर न्यायाधीश ने भी हल्के अंदाज में कहा, ‘‘जज ने कहा आप’लालू प्रसाद’ हैं तो सब ठीक हो जायेगा। पेरशान होने की कोई जरूरत नहीं है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar