Sports

पीडबल्यूएल की नई टीम वीर मराठा की अनोखी पहल

मुम्बई, 6 जनवरी (आईएएनएस)| प्रो रेसलिंग लीग की नई-नवेली टीम वीर मराठा तीसरे सीजन में धमाल मचाने को तैयार है। गुरुवार को दक्षिण मुम्बई के एक पांच सितारा होटल में टीम की लॉन्चिंग की गई।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में शिवसेना की यूथ विंग (युवा सेना) के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे मौजूद रहे।

वीर मराठा की टीम ने फैसला किया है कि प्रो रेसलिंग लीग से जो भी टीम की कमाई होगी वह उसे महाराष्ट्र में कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए खर्च करेगी।

इस बात की घोषणा खुद टीम के मालिक रंजीत सक्सेना ने की।

टीम के मालिक रंजीत सक्सेना ने कहा कि महाराष्ट्र में कुश्ती का स्वर्णिम अतीत रहा है। हम इस टीम के जरिए महाराष्ट्र की उस परंपरा को सबके सामने रखना चाहते हैं जिस पर पूरे देश को नाज है। इस बात को ध्यान में रखते हुए वीर मराठा ने फैसला किया है कि इस लीग से टीम की जो भी कमाई होगी उसे महाराष्ट्र में कुश्ती के विकास पर किया जाएगा।

वीर मराठा की टीम लॉन्चिंग के मौके पर रंजीत सक्सेना के अलावा सहमालिक विश्वजीत सक्सेना, समीर जैन, रवि जैन और गौरव वानखेड़े भी मौजूद रहे।

प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में वीर मराठा छठी टीम के तौर पर शिरकत कर रही है। इस टीम में 57 किलोग्राम भारवर्ग में सरवन, 65 किलोग्राम भारवर्ग में अमित धनकड़, 74 किलोग्राम भारवर्ग में प्रवीण राणा और 92 किलोग्राम भारवर्ग में आर्मेनिया के जॉर्जी केतोव शामिल हैं और लेवान बेरियांद्जे 125 किलोग्राम भारवर्ग में शामिल हैं।

वहीं, महिलाओं में रितु फोगाट (50 किलोग्राम) और मारवा अमरी (57 किलोग्राम) के अलावा रितु मालिक (62 किलोग्राम) महिला वर्ग में अपनी दावेदारी पेश करेंगी। तीसरे सीजन की शुरुआत नौ जनवरी से दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में हो रही है।

=>
=>
loading...