National

छग : रायगढ़ में टूटा ओएचई तार, मुंबई-हावड़ा रेल लाइन प्रभावित

रायपुर/रायगढ़, 7 जनवरी (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ रेल परिक्षेत्र में ओएचई तार टूटने से रविवार को हावड़ा-मुंबई रेल लाइन प्रभावित हो गई। ये हादसा तब हुआ, जब अप लाइन पर अहमदाबाद एक्सप्रेस गुजरने वाली थी।

इस हादसे के कारण ट्रेन को दो घंटे तक कोतरलिया रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा। इसके अलावा इस रूट की अन्य सभी ट्रेनें भी अपने-अपने स्थान पर यथावत खड़ी रहीं।
रेलवे के 139 इंक्वायरी ने कहा कि हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर रविवार की सुबह करीब 10.30 में अप ट्रैक का ओएचई तार टूट गया, जो रायगढ़ रेलवे स्टेशन से लगा हुआ है। घटना उस समय हुई, जब आयरन ओर से लदी मालगाड़ी, रायगढ़ से छूटने के बाद बिलासपुर की ओर जा रही थी। इस बीच ओएचई तार टूट गया, जिससे हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया।

उन्होंने कहा कि सुबह 11 बजे से अप अहमदाबाद एक्सप्रेस को करीब 2 घंटे से अधिक देरी के साथ कोटरलिया रेलवे स्टेशन पर खड़ा किया गया था। वहीं मेंटनेंस कार्य को देखते हुए दुरंतो एक्सप्रेस को भी कुछ समय के लिए रायगढ़ में रोका गया था, जिससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई।

इधर अहमदाबाद एक्सप्रेस के रायगढ़ पहुंचने को लेकर स्थानीय स्टेशन पर यात्रियों को भी काफी देर तक ट्रेन के आने का इंतजार करना पड़ा।

=>
=>
loading...