NationalTop News

गणतंत्र दिवस के मौके पर अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले की साज़िश नाकाम, आतंकी गिरफ्तार

लखनऊ। सुरक्षा एजेंसियों ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। रविवार रात पुलिस ने मथुरा के पास भोपाल शताब्दी से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है।

जीआरपी को खुफिया एजेंसियों से एक संदिग्ध कश्मीरी आतंकवादी के शताब्दी में यात्रा करने की खूफिया जानकारी मिली थी। रविवार सुबह 8.30 बजे ट्रेन के यहां पहुंचते ही कोच-3 से अनंतनाग के गांव बिलगांव के रहने वाले बिलाल अहमद वानी को दबोच लिया गया।

पूछताछ के दौरान इसने बताया कि वो और उसके 2 दोस्त 26 जनवरी के दौरान दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले को अंजाम देने वाले थे। अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और अन्य राज्यों की पुलिस दोनों संदिग्धों की तलाश में जुटी हुई हैं।

सूत्रों के अनुसार 3 जनवरी को दोनों संदिग्ध आतंकी जामा मस्जिद के जमजम गैस्ट हाऊस और होटल अल राशिद में ठहरे हुए थे। मगर 6 जनवरी को रात 8.30 बजे होटल से फरार हो गए थे। इस घटना से सुरक्षा एजैंसियों की नींद उड़ गई है।

अलर्ट में कहा गया है कि जहां भी छोटे एयर प्लेन उतरते हैं वहां की सुरक्षा को बढ़ाया जाए और यहां सुरक्षा के इंतजाम को पुख्ता किया जाए। साथ ही कहा गया है कि राष्ट्रपति भवन के 300 मीटर के दायरे में किसी भी हवाई आर्टिकल, ड्रोन, माइक्रो या लाइट एयरक्राफ्ट को उड़ाने की इजाजत न दी जाए।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar