Top NewsUttar Pradesh

पत्नी संग ताज का दीदार करेंगे नेतन्याहू, सीएम योगी भी रहेंगे साथ

नई दिल्ली। भारत के छह दिवसीय दौरे पर आए इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू मंगलवार 16 जनवरी को ताजमहल के दीदार के लिए आगरा जाएंगे। नेतन्याहू की यात्रा को देखते हुए आगरा में सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस मौके पर उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी साथ में होंगे। वीवीआईपी मूवमेंट के चलते मंगलवार को ताजमहल को आम लोगों के लिए बंद किया गया है।

बता दें के नेतन्याहू आगरा दौरे के लिए करीब 11.15 बजे आगरा पहुंचेगे। इसके बाद वो यहां दोपहर बाद 3.15 तक अपनी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ आगरा में रुकेंगे और फिर वापस दिल्ली लौटेंगे। ज्ञात हो कि इजरायल के प्रधानमंत्री अपने छह दिवसीय भारत दौरे पर आए हुए हैं। वो 14 जनवरी को भारत आए थे यहां प्रधानमंत्री मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ उनका एयरपोर्ट स्वागत किया था। एयरपोर्ट पर जैसे ही नेतन्याहू व उनकी पत्नी सारा ने रेड कार्पेट पर कदम रखा, पीएम मोदी ने मुस्कुराते हुए आगे बढ़कर नेतन्याहू को गले लगाया और उनकी पत्नी से हाथ मिलाया।

नेतन्याहू ने इस पर कहा था, ‘हम उनके रुख की बहुत सराहना करते हैं।’ इसके बाद 15 जनवरी (सोमवार) को दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बातचीत हुई। इसके बाद दोनों के बीच सायबर, कृषि, रक्षा समेत कुल 9 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए थे।

इसके साथ ही दोनों देशों ने आतंकवाद से साथ मिलकर लड़ने का वादा भी किया। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायली कंपनियों को भारत आमंत्रित करते हुए कहा कि वे भारत में रक्षा देश में उदार एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेश) का फायदा उठाएं और भारत में ज्यादा से ज्यादा निर्माण करें।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar