Sports

पीडब्ल्यूएल- 3 : पंजाब ने दिल्ली को 6-1 से हराया

नई दिल्ली, 18 जनवरी (आईएएनएस)| सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में चल रहे प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 के दसवें दिन गुरुवार को अपनी पहली जीत की तलाश में जुटी दिल्ली सुल्तान टीम को निराश होना पड़ा।

मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स ने दिल्ली को 6-1 से हराकर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। पंजाब के लिए निर्मला देवी, जितेंदर, ग्रिगोजेर्वा एनास्तसिजा, पेट्राशिवली गेनो, बेकबुलातोव इलियास और पूजा ढांडा ने अपनी-अपनी बाउट जीते जबकि दिल्ली के लिए केवल अल्बरोव असलन ही जीत सके। इस हार के साथ दिल्ली की सेमीफाइनल में जाने की संभावनाएं खत्म हो चुकी हैं।

दिल्ली ने जीती पहली बाउट, अगले 6 बाउट हारे दिल्ली की शुरूआत अच्छी रही और पहली बाउट 92 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली सुल्तान के आइकॉन स्टार अल्बरोव असलन और पंजाब के नासिर हुसैन के बीच खेली गई जहां असलन ने 14-1 से बाजी मारी। हालांकि इसके बाद पंजाब ने दिल्ली को एक भी बाउट नहीं जीतने दिया।

दूसरी बाउट पंजाब की निर्मला देवी और दिल्ली की मारोइ मेजिएन के बीच खेली गई। पहले राउंड में निर्मला ने मेजिएन पर 2-0 की बढ़त बनाई और दूसरे राउंड में भी उन्होंने अपने अक्रामक खेल की वजह से इस बाउट को 6-0 से अपने नाम करके पंजाब को मुकाबले में बराबरी पर ला दिया। ये इस लीग के मौजूदा सीजन में निर्मला की पहली जीत है।

वहीं मुकाबले की तीसरी बाउट पुरुषों के 74 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के जितेंदर और दिल्ली के विनोद ओमप्रकाश के बीच खेली गई। तीन बार के नैशनल चैम्पियन जितेंदर ने विनोद को 5-0 से हराकर पंजाब को बढ़त पर ला दिया। इसके बाद लगातार दो बाउट जीतने के बाद पंजाब की ग्रिगोजेर्वा एनास्तसिजा ने दिल्ली की मोनिया को महज एक मिनट और 6 सेकेंड के खेल में चित-पट के आधार पर 4-0 से हराकर अपनी टीम को 3-1 से आगे कर दिया।

दिल्ली के लिए इस मुकाबले में पेट्राशिवली गेनो ने सभी रास्ते बंद कर दिए। गेनो ने हितेंदर को 125 किलोग्राम भारवर्ग में पहले ही राउंड में चिट-पट के आधार पर बेहद आसानी से हरा दिया। बाउट को जीतते ही पंजाब ने दिल्ली पर निर्णायक बढ़त हासिल कर ली। यही से दिल्ली के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह खत्म हो गई। पांच बाउट में ही निर्णायक बढ़त हासिल करने के बाद पंजाब को बेकबुलातोव इलियास ने 65 किलोग्राम भारवर्ग में मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन हाजी अलीयेव को 11-3 से हराकर एक बड़ा उलटफेर किया और अपनी टीम को लगातार पांचवीं बाउट में जीत दिलाई।

=>
=>
loading...