International

पूर्व अमेरिकी विधायक को मादक पदार्थो की तस्करी के लिए 18 साल कारावास

लॉस एजिल्स, 19 जनवरी (आईएएनएस)| अमेरिका के एक पूर्व रिपब्लिकन विधायक को मादक पदार्थो की तस्करी के लिए 18 साल कारावास की सजा सुनाई गई है। मोंटाना जिला अदालत के अमेरिकी जिला न्यायाधीश सुसेन वाटर्स ने गुरुवार को सजा सुनाई, जिसके अनुसार माइकल लैंग (57) को मादक पदार्थ वितरण के आरोपों में 216 महीने जेल में गुजारने होंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, उत्तर पश्चिम अमेरिकी राज्य मोंटाना के विधायक के तौर पर लैंग ने तीन कार्यकाल तक अपनी सेवाएं दी हैं। वह 2007 के दौरान सदन में रिपब्लिकन के नेता थे।

विडंबना यह है कि लैंग ने विधायक के तौर पर मोंटाना मेथ परियोजना को 40 लाख डॉलर देने से संबंधित एक विधेयक का समर्थन भी किया था। यह परियोजना एक व्यापक स्तर का रोकथाम कार्यक्रम था, जिसका मकसद किशोरों के पहली बार मेथ सेवन को रोकना था।

लैंग की पहचान संगठन के बड़े वितरक के रूप में की गई है, इसलिए एजेंटों के उनके सेल फोन की सामग्री व अंतत: उनके निवास की तलाशी के लिए वारंट प्राप्त किया।

लैंग के संदेशों से संकेत मिलता है कि वह मेथाम्फेटामाइन व कोकीन कई लोगों को बेच रहे थे। एजेंटों ने 11 अक्टूबर, 2016 को लैंग के आवास की तलाशी वारंट पर कार्रवाई करते हुए उनके आवास से एक किलोग्राम मेथाम्फेटामाइन व 442 ग्राम कोकीन बरामद की थी।

=>
=>
loading...