NationalTop News

पीएम मोदी ने शेयर किया इस क्यूट कश्मीरी बच्ची का वीडियो, वजह बेहद प्यारी है

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहते हैं। वह अक्सर अपनी बात लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का ही सहारा लेते हैं। सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोविंग है। उनके एक पोस्ट पर ही लाखों की संख्या में लाइक्स और हज़ारों कमेंट आ जाते हैं। एक बार पीएम मोदी ने ऐसा ट्वीट किया है जो काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक कश्मीरी बच्ची का वीडियो शेयर करते हुए उसके मिशन सफाई को सलाम किया है। वीडियो में दिख रही बच्ची की तारीफ करते हुए पीएम लिखते हैं कि इस बच्ची को सुनकर आपकी सुबह और बेहतर होगी। उन्होंने स्वच्छता के प्रति बच्ची के जज्बे को भी सलाम किया है।

दरअसल इस वीडियो में एक कश्मीरी बच्ची बता रही है कि उसने अपने बाबा के साथ मिलकर श्रीनगर की मशहूर डल झील में सफाई की है। डल झील के बीच जिस शिकारे में ये बच्ची बैठी नजर आ रही है, उसमें कुछ कूड़ा भी पड़ा है।

बच्ची कहती है, ‘मैंने अपने बाबा के साथ मिलकर डल झील में सफाई की है लेकिन इतनी सफाई से कुछ नहीं हो पाएगा। डल में बहुत सारा कूड़ा है। इसलिए मैं चाहती हूं कि बच्चे अपने-अपने घरों से निकलें और बोट में कूड़ा उठाकर डल झील को साफ करें।

इस वीडियो को सबसे पहले अंग्रेजी न्यूज चैनल इंडिया टुडे के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया था। पीएम मोदी ने इस वीडियो को देखते ही शेयर कर दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH