Top NewsUttar Pradesh

मंदिर से दर्शन कर लौट पर वकील को महिला ने मारी गोली, मौत

कानपुर। यूपी में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्हें सरकार या पुलिस किसी का कोई डर नहीं। अभी हाल ही में एक दिन पहले 20 जनवरी की रात वरिष्ठ पत्रकार पर कुछ बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया जिससे उनके सिर व आंख पर गंभीर चोटें आईं। अब कानपुर शहर में अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद हैं। ये पांच हत्याओं ने साबित कर दिया है। पनकी में युवक को दिन दहाड़े गोली से भूनने, कल्यानपुर में दो अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं की नृशंस हत्या, बिल्हौर में गर्भवती की पीट पीटकर हत्या की घटनाओं के बाद रविवार को दिन दहाड़े भीड़ भाड़ वाले परमट इलाके में वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

प्रसिद्ध आन्देश्वर मंदिर से दर्शन कर लौट रहे अधिवक्ता को उनके ही पड़ोसी अधिवक्ता की पत्नी ने लाइसेंसी बंदूक से गोली मारकर हत्या कर दी। स्थानीय लोगों ने हत्यारोपी महिला और उसके पति को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। हत्या की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
बता दें कि ग्वालटोली थाना क्षेत्र स्थित परमट मंदिर के पास रहने वाले सुनील शर्मा (40) पेशे से अधिवक्ता हैं । परिवार में पत्नी मीना पिता मिश्रीलाल के साथ रहते हैं। इन्हीं के क्षेत्र में रहने वाले मोहित श्रीवास्तव भी अधिवक्ता हैं। रविवार को सुनील शर्मा परमट मंदिर से दर्शन करके लौट रहे थे।

दर्शन करके लौटते समय सुनील शर्मा का मोहित श्रीवास्तव से किसी बात को लेकर बहस शुरू हो गई। देखते-देखते दोनों के बीच धक्का मुक्की होने लगी। इसी बीच मोहित श्रीवास्तव की पत्नी ऋचा बन्दूक लेकर आईं और सुनील पर फायर कर दिया। जिसमे सुनील की मौके पर ही मौत हो गई।

​वहां पर मौजूद लोगों के मुताबिक सुनील घर की तरफ जा रहे थे और मोहित श्रीवास्तव रास्ते पर खड़ा था। मोहित का कहना था कि सुनील शर्मा उसे घूर रहे थे। मोहित ने कहा क्यों घूर रहे। बस इतनी बात पर दोनों में बहस शुरू हो गई। थोड़ी देर में बात मारपीट तक पहुंच गई। लड़ाई झगड़ा देख मोहित की पत्नी ऋचा बन्दूक लेकर निकल आईं। मोहित ने पत्नी से कहा देखती क्या हो मार दो इसे। बस इतना कहते ही ऋचा ने फायर कर दिया। गोली सीधे सुनील के सिर पर जा लगी। वह जमीन पर गिर पड़े और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

लोगों ने मोहित और उसकी पत्नी को पकड़ लिया। हत्या की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मोहित और उसकी पत्नी को हिरासत में लिया है। इसके साथ ही उसकी बंदूक को भी जब्त कर लिया गया है। एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा के मुताबिक मोहित श्रीवास्तव की पत्नी ऋचा श्रीवास्तव द्वारा डबल बैरल बंदूक से फायर किया गया जिसमें सुनील की मौत हो गई है। मौके से मोहित और ऋचा को पकड़ लिया गया है। इसके साथ ही घटना की जांच की जा रही है कि किस वजह से दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। बता दें ​कि हत्यारोपी पर कई मुक़दमे हैं जिसमे 307 के साथ और भी धराएं लगी हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar