NationalTop News

अब पीएम मोदी पहनेंगे चीड़ के पेड़ से बनी जैकेट, नाम होगा ‘नमोवस्त्र’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी अपने पहनावे को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। उनके फैशन सेंस की तारीफ राजनीतिक हलकों में भी खूब होती है। विपक्ष उनके ड्रेसिंग स्‍टाइल को फिजूलखर्ची बताता है। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी तो मोदी सरकार को ‘सूट-बूट की सरकार’ कह चुके हैं। हालांकि मोदी को इससे फर्क नहीं पड़ता।

अब एक बार फिर पीएम मोदी के जैकेट की चर्चा चारों ओर हो रही है। कारण है उसका खास होना। जी हां, इसबार पीएम मोदी के लिए चीड़ के पेड़ के रेशे से जैकेट बनायी जाएगी। इस जैकेट को केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री और उत्तराखंड में बीजेपी सांसद अजय टम्टा खुद मोदी को गिफ्ट करेंगे। इस जैकेट का नाम ‘नमोवस्त्र’ रखा गया है।

टम्टा ने जानकारी दी है कि हमने साल भर पहले ही चीड़ की लकड़ी के रेशे को निकालना शुरू किया है। जिससे अब कपड़े बनाये जाने का काम शुरू किया जाएगा। इन रेशों को फैब्रिक के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा, अभी इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में जमीन के अधिकतर हिस्से में जंगल है। इस राज्य में करीब 16 फीसदी हिस्से में चीड़ के ही जंगल मौजूद हैं। उत्तराखंड में चीड़ का पेड़ एक त्योहार से भी जुड़ा है। गढ़वाल में इससे जुड़ा पंडवा त्योहार मनाया जाता है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH