Top NewsUttar Pradesh

लखनऊ: ‘पद्मावत’ के विरोध में करणी सेना का गदर, WAVE और INOX मॉल में की तोड़तोड़

लखनऊ। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अहमदाबाद के बाद अब यूपी की राजधानी लखनऊ में भी करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के विरोध में जमकर हंगामा मचाया है।

आज सैकड़ों की संख्या में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गोमती नगर के आइनॉक्स और वेव मॉल पहुंचकर जमकर तोड़फोड़ की। इस हंगामे के दौरान एक कार्यकर्ता ने अपने उपर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास भी किया जिसके बाद मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया। विरोध प्रदर्शन और भारी हंगामे को देखते हुए सिनेमा हॉल परिसर के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यही नहीं, लखनऊ में प्रदर्शनकारियों के उपद्रव की वजह से फिल्म का 25 जनवरी को होने वाला प्रीमियर रद्द कर दिया गया है। खबर है कि शहर के करीब दर्जन भर थिअटर्स ने फिल्म के प्रीमियर से अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। दरअसल, बुधवार को लखनऊ के पांच सिनेमा हॉल में पद्मावत के दो-दो शो रखे गए थे। जिसका करणी सेना और अन्य कई संगठनों ने विरोध किया।

उधर, उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि प्रदेश की सरकार ‘पद्मावत’ की स्क्रीनिंग के लिए सिनेमाघरों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, “हम सिनेमाघरों की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे और जो कोई भी कानून हाथ में लेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।”

कुछ भी हो जाए, ‘पद्मावत’ को रिलीज नहीं होने देंगे: करणी सेना

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज को पूरे भारत में प्रदर्शन करने की अनुमति देने के बावजूद करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कलवी ने बुधवार को कहा कि राजपूत संगठन संजय लीला भंसाली की फिल्म को रिलीज नहीं होने देगा। कलवी ने कहा, “हम अपने उस रुख पर अटल हैं कि इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए। 25 जनवरी आए और जाए लेकिन हम फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे, चाहे कुछ भी हो जाए।”

उन्होंने ‘मां-रानी पद्मावती के अपमान पर’ लोगों से फिल्म का बहिष्कार करने के लिए खुद से कर्फ्यू लगाने का आह्रान किया। फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के नाम पर हो रही हिंसा के बारे में पूछे जाने पर कलवी ने कहा कि यह दुखद है लेकिन इसके लिए भंसाली जिम्मेदार हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH