Top NewsUttar Pradesh

कासगंज हिंसा: चंदन गुप्ता की हत्या का मुख्य आरोपी सलीम चढ़ा पुलिस के हत्थे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई हिंसा और चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य मुख्य आरोपी सलीम खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनो सगे भाई में से नसीम और वसीम अभी भी फरार है। एडीजी ने प्रेस कांफ्रेंस करके सलीम के गिरफ्तार होने की जानकारी दी। पुलिस एफआईआर के मुताबिक, सलीम की ही गोली से चंदन की मौत हुई थी

सूत्रों के मुताबिक सलीम पर पहले से भी करीब तीन मुकदमे दर्ज हैं। पिछले दिनों सलीम के घर की तलाशी में देसी बम और पिस्टल भी मिले थे। बीते कई दिनों से पुलिस को सलीम की तलाश थी। पुलिस का कहना है कि जल्दी ही उसके भाइयों नसीम और वसीम को भी पकड़ने में कामयाबी मिलेगी। सलीम के घर पर पुलिस ने बुधवार को कुर्की के नोटिस भी चस्पा कर दिए थे।

26 जनवरी के मौके पर हुई सांप्रदायिक झड़प में चंदन गुप्ता को गोली लगी थी, जिसके बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। यूपी सरकार ने पूरे मामले की जांच को एसआईटी को सौंप दिया है। केंद्र सरकार ने भी प्रदेश सरकार से कासगंज हिंसा को लेकर रिपोर्ट तलब की है।

उधर, केंद्र सरकार ने मंगलवार को कासगंज जिले की स्थिति पर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय ने प्रदेश सरकार से इसकी विस्तृत रिपोर्ट मांग कर पूछा है कि प्रदेश सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए क्या-क्या कदम उठाए।

युवक की हत्या के बाद आक्रोशित भीड़ ने तीन दुकानों, दो बसों और एक कार में आग लगा दी थी। जिला प्रशासन ने कहा कि उसने जिले में तनाव कम करने के लिए कई कदम उठाए। राज्य सरकार ने जिले के पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है।

गृह मंत्रालय के नियंत्रण कक्ष के आंकड़ों के अनुसार हिंसा के आरोप में 118 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए जिले के संवेदनशील स्थानों पर पुलिस के अलावा दंगारोधी द्रुत कार्य बल को भी तैनात किया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH