Regional

लखनऊ : व्यापारियों ने पुलिस को लिया आड़े हाथ, कहा करती है उत्पीड़न

लखनऊ। राजधानी के पुरनिया क्षेत्र के व्यापारियों ने बुधवार को स्थानीय पुलिस चौकी का घेराव कर प्रदर्शन किया। व्यापारियों का आरोप है कि पुलिसकर्मी वर्दी का रौब दिखाते हुए उत्पीड़न कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि पुलिस ने अपने रुख में बदलाव नहीं किया तो व्यापारी उग्र प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।

संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल, यूपी के अध्यक्ष अंजनी कुमार पांडेय, महामंत्री अतुल कुमार शुक्ला, लखनऊ शाखा पुरनिया के अध्यक्ष विपिन वर्मा के नेतृत्व में सैकड़ों व्यापारियों ने पुरनिया चौकी का घेराव किया।

व्यापारियों का कहना है कि लखनऊ पुलिस तानाशाही कर लोगों मे भय व्याप्त करने का प्रयास कर रही है। ताजा मामला अलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरनिया चौकी के निकट का है। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्दी का रौब दिखाकर पुरनिया चौकी इंचार्ज बृजेश यादव ने दुकानदारों से अभद्रता की। उन्होंने ईमानदारी से अपना कार्य कर रहे पटरी दुकानदारों और पक्की दुकानदारो के मालिकों के ऊपर लाठियां बरसाईं।

मामले को संज्ञान में लेते हुए महामंत्री अतुल शुक्ला ने अलीगंज थाना प्रभारी से फोन पर सम्पर्क कर मामले की जानकारी ली। प्रदेश अध्य्क्ष अंजनी कुमार पांडेय अविलम्ब उक्त स्थान पर पहुंचे। आक्रोशित व्यापारियों द्वारा किए जा रहे हंगामे को देखते हुए अलीगंज थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए, जहां अंजनी कुमार पांडेय से थाना प्रभारी की नोकझोंक हुई।

काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस के व्यवहार में बदलाव दिखा और उन्होंने व्यापारियों के हितों का ध्यान रखने का आश्वासन दिया। हालांकि अंजनी कुमार ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पुलिस प्रशासन ज्यादती करेगा तो संगठन उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा। मौके पर लखनऊ शाखा पुरनिया के संरक्षक राम सिंह एडवोकेट, प्रचार मंत्री कमलेश, अनीश, संजय मिश्रा, प्रदेश अध्य्क्ष (युवा प्रकोष्ठ) दिलीप श्रीवास्तव, दीपक तिवारी आदि मौजूद रहे।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey