Business

JIO को जाइए भूल, ये कंपनी महज 1 रु में देगी अनलिमिटेड डाटा

नई दिल्ली। तमाम दूरसंचार कंपनियों के बीच छिड़ी प्रतिस्पर्धा का ही नतीजा है कि जनता को कम दाम में अच्छी सुविधाएं मिल रही हैं। जियो ने तो मार्केट में आते ही तहलका मचा दिया था। अब एक और दूरसंचार कंपनी है जो जियो को टक्कर देने के लिए जल्द ही मार्केट में कूदने वाली है। जी हां दूरसंचार कंपनी डेटाविंड मात्र 1 रु में डेली अनलिमिटेड डाटा देने वाली है। डेटाविंड ने इसके लिए बीएसएनएल के साथ करार किया है।

कंपनी के प्रमुख सुनीत सिंह तुली ने मीडिया से कहा, “बीएसएनल से इस कंपनी ने करार किया है और यह सेवा महीनें के अंत तक शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए कंपनी के पेटेंट ऐप ‘मेरानेट का उपयोग किया जाएगा।”

इस ऐप को सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है वहां के ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला है। ‘मेरानेट’ नई प्रौद्योगिकी पर आधारित है। इसमें इंटरनेट पर आने वाली फाइलों को कंप्रेस्ड कर बहुत छोटा कर दिया जाता है लेकिन उसकी गुणवत्ता पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

तुली ने कहा कि भारत में अभी यह ऐप बीएसएनएल के नेटवर्क पर काम करेगा और जब इस ऐप का उपयोग किया जायेगा तो ग्राहक के डाटा का उपयोग नहीं होगा बल्कि मेरानेट का डाटा खर्च होगा। इसके लिए बीएसएनएल से थोक में डाटा के उपयोग का करार किया गया है। ग्राहकों से प्रतिदिन एक रुपये ही वसूला जायेगा। इसका सब्रक्रिप्शन वार्षिक होगा और एकमुश्त भुगतान करना होगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH