NationalTop News

उन्नाव में झोलाछाप डॉक्टर ने 40 लोगों को दिया AIDS

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में झोलाछाप डॉक्टर के कारण 40 लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ गई है। यहां पर एक झोलाछाप डॉक्टर के संक्रमित सिरिंज का प्रयोग करने के कारण 40 लोगों में HIV का संक्रमण फैल गया है। यहां की बांगरमऊ तहसील में एक झोलाछाप पिछले कुछ महीनों से साइकिल पर घूमकर लोगों का इलाज कर रहा है। इलाज के लिए बार-बार एक ही इंजेक्शन का इस्तेमाल करने से 40 लोग एचआईवी संक्रमित हो गए हैं।

इस मामले में एक झोलाछाप डाक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि झोलाछाप ने इंजेक्शन किसी एचआईवी ग्रसित को लगा दिया था, जिसके बाद इंजेक्शन की सुई भी एचआईवी ग्रसित हो गई थी। पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब एक एनजीओ ने हेल्थ कैम्प लगाया जिसमें 40 लोगों में HIV संक्रमण की पुष्टि हो गई है।

बांगरमऊ के पार्षद सुनील ने मीडिया से बातचीत में दावा किया है कि अगर ठीक से जांच करवाई जाए तो 500 मामले में सामने आ जाएंगे। वहीं मेडिकल सुपरिडेंटेंड ने प्रमोद कुमार ने कहा है, ‘हमने यहां पर मेडिकल कैंप लगा रखा है। जहां पर इन मामलों की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि हमें आदेश मिल चुके हैं और हम आगे की कार्रवाई का फैसला कर रहे हैं। इस मामले के सामने आने के बाद से उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है कि मामले की जांज की जा रही है। इस मामले के दोषी और बिना लाइसेंस के प्रैक्टिस कर रहे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH