Top Newsमुख्य समाचार

‘महिला ने किया ऐसा काम कि आप करेंगे सलाम’

5 बजे दिया बच्चे को जन्म, 9 बजे गोद में ले पहुंची परीक्षा देने

सारण। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरु हो गई हैं। ऐसे में सारण जिले में पढ़ाई के प्रति जबरदस्त लगाव एक महिला में देखने को मिला। मढौरा में एक महिला ने सुबह पांच बजे बच्चे को जन्म दिया और नौ बजे बच्चे को गोद में ले इंटर की परीक्षा देने सेंटर पर पहुंच गई। महिला को देख वहां मौजूद सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए।

मढ़ौरा पकहां बिंद टोला निवासी बुधन महतो की पत्नी बबीता ने प्रसव के मात्र चार घंटे बाद ही नवजात को गोद में लेकर परीक्षा केंद्र पहुंच गई। उसे देखकर वहां मौजूद अफसर, स्टेटिक मजिस्ट्रेट और टीचर भी आश्चर्यचकित हो गये। नवजात को लेकर परीक्षा देना संभव नहीं लग रहा था। प्रसूता भी अभी तकलीफों से उबर नहीं पाई थी। सभी उसकी परीक्षार्थी के जुनून से प्रभावित थे। केंद्र पर तैनात स्टेटिक मजिस्ट्रेट विनोद कुमार ने बबीता कुमारी की प्रशंसा की।

बाद में नवजात बच्चे की देखभाल के लिये उसकी दादी को सेंटर में प्रवेश की अनुमति दी गई। इसके बाद महिला ने परीक्षा देना शुरू किया। कई बार बबीता अपने बच्चे को देखती और फिर कॉपी लिखने लगती। बता दें कि बबिता का पति मजदूरी करता है। वह भी सेंटर के बाहर खड़ा था। बुधवार को परीक्षा थी लेकिन एक दिन पहले ही रात में उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। सुबह मढ़ौरा रेफरल हॉस्पिटल में उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था।

नवजात बच्चा आकर्षण का केंद्र बना रहा। परीक्षा दे रहीं सभी छात्राओं को जब जानकारी मिली तो वह सब उत्सुकतावश आकर बच्चा को देखती रहीं। सभी ने पुत्र रत्न की प्राप्ति पर बबीता को बधाई भी दी। वहीं प्रसव पीड़ा के बाद भी बबीता के चेहरे पर परीक्षा पूरी करने की बेहद खुशी थी।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar