Businessऑटोमोबाइल्स

YAMAHA ने लांच की 321 CC की धांसू स्पोर्ट्स बाइक, जानें फीचर्स और कीमत

 

नई दिल्ली। अगर आप भी बाइक लवर हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। यामाहा ने ऑटो एक्सपो में अपनी नई बाइक YZF-R3 लांच कर दी है। यह एक स्पोर्ट्स बाइक है। कंपनी ने भारत में युवाओं के स्पोर्ट्स बाइक के प्रति रुझान को देखते हुए इसे लांच किया है।

यह फुल फेयर्ड बाइक है और इसे भारत में कंपनी के ब्रांड ऐम्बेस्डर बॉलीवुड स्टार जॉन अब्राहम ने लॉन्च किया है। इस बाइक की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 3.48 लाख रुपये है।

पुरानी Yamaha YZF-R3 के मुकाबले नए वेरिएंट में कॉस्मेटिग अपग्रेड से लेकर कुछ बदलाव भी किए गए हैं। हालांकि इसमें वही 321 cc का इंजन दिया गया है जो लिक्विड कूल्ड है और ट्विन सिलिंडर वाला है। यह 41bhp देता है।

नया बदलाव ये है कि अब इस बाइक को BS 4 के अंतर्गत लाया गया है। इस बाइक में आपको 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाता है। सेफ्टी के लिए डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

यामाहा मोटर इंडिया समूह की कंपनियों के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने कहा कि कंपनी की टीम ने नये मॉडल में डुअल चैनल एबीएस जोड़ने का काम किया है ताकि ग्राहकों को बेहतर सवारी अनुभव और अधिक उत्साह प्रदान किया जा सके। डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) तकनीकी फिसलन भरी सड़कों पर भरोसेमंद ब्रेकिंग की सुविधा प्रदान करती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH