Top NewsUttar Pradesh

सपा के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, भैया—भाभी पर खास जिम्मेदारी

इलाहाबाद। यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव की लोकप्रियता और डिंपल यादव की भीड़ जुटाने की क्षमता से हर कोई परिचित है। दोनों ने ही अपनी अलग-अलग जनसभाओं में खूब जनसैलाब इकट्ठा किया था। आलम तो यह था कि डिंपल यादव की जनसभा में भीड़ तक अनियंत्रित हो जा रही थी और अनियंत्रित भीड़ के लिए डिंपल की डांट का वीडियो भी वायरल हुआ था। अब उसी लोकप्रियता को भुनाने के लिए सपा ने अपने स्टार प्रचारकों के कंधे पर भीड़ जुटाने और जुटी भीड़ को वोट में तब्दील करने का नक्शा तैयार किया है। सपा के स्टार प्रचारक में सबसे उपर अखिलेश यादव और डिंपल यादव मतलब भैया-भाभी का नाम है और रणनीति भी यही है कि युवा मतदाताओं को अपनी ओर मोड़ कर सपा की साइकिल सरपट दौड़ायी जाये।

बता दें कि इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा सीट को हथियाने में हर दल अब तैयारी में जुट गए हैं। सपा ने सबसे आगे रहते हुए अपने लोकसभा स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति यादव ने स्टार प्रचारक लिस्ट की जानकारी देते हुये बताया कि फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी के प्रचार प्रसार के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, सांसद डिंपल यादव, प्रोफेसर रामगोपाल यादव, सांसद धर्मेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम समेत दो दर्जन बड़े नेता फूलपुर में आयेंगे। अब सबकी नजर प्रत्याशी की घोषणा पर होगी और घोषणा के साथ ही स्टार प्रचारकों के इलाहाबाद आने का क्रम शुरू हो जाएगा।

समाजवादी पार्टी फूलपुर लोकसभा सीट पर जब से चुनाव लड़ रही है उसने प्रत्याशियों ने चार बार यहां विजय श्री हासिल की है। ऐसे में सपा इस बार भी अपनी जीत की गुणा-गणित को सेट कर रही है। सपा की ओर से पहले ही दूसरे दलों को ऑफर दिया गया है कि वह गठबंधन के लिए प्रस्ताव रख सकते हैं, लेकिन अपनी ओर से अब सपा फाइनल लड़ाई में उतरने के लिए अकेले तैयार हो रही है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar