Sports

रूसी एथलीट ओलम्पिक खेल निवास में पदक नहीं पहन सकते

प्योंगचांग (दक्षिण कोरिया), 16 फरवरी (आईएएनएस)| रूस के एथलीटों को यहां जारी शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के दौरान ओलम्पिक खेल निवास में पदक पहनने की अनुमति नहीं है। रूसी ओलम्पिक सपोर्ट फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी।

कार्यकारी निदेशक ने कहा कि रूसी एथलीटों को गांगनेयुंग स्थित खेल निवास में अपने प्रशंसकों के सामने पदक पहनने की अनुमति नहीं है।

समाचार एजेंसी तास के अनुसार, नौ फरवरी को खेल निवास का उद्घाटन किया गया था। शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के लिए रूसी संगठनों ने तस्वीरों और अन्य चीजों में अपना योगदान दिया था।

खेल निवास के आयोजकों में से एक एलेक्जेंडर कातुशेव ने कहा, हम किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं। यहां किसी अलग प्रकार के समारोह का भी आयोजन नहीं हो रहा है। हमें एथलीटों को आमंत्रित करने के लिए कहा गया है, लेकिन प्रशंसकों को अपने पसंदीदा एथलीट के पदक के इस्तेमाल की अनुमति नहीं है, क्योंकि इसे एक वैकल्पिक पुरस्कार समारोह के रूप में देखा जाएगा।

कातुशेव ने कहा, एथलीट अक्सर यहां आते हैं। हाल ही में हमने कई स्केट एथलीटों को यहां देखा है। यहां प्रशंसकों द्वारा एथलीटों को किसी भी प्रकार का सम्मान देने की अनुमति नहीं है, लेकिन प्रशंसकों को अपने पंसदीदा एथलीट के लिए खुशी जाहिर करने से नहीं रोका जा सकता। यह एक समान्य प्रतिक्रिया है।

कातुशेव के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति के प्रतिनिधियों ने खेल निवास का दौरा किया है।

=>
=>
loading...