NationalTop News

पीएनबी : कर्ज चुकाने में नीरव ने खड़े किए हाथ, कही ये बात

मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) महाघोटाले में के बाद सीबीआई और ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है। इस दौरान नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक को लोन का पैसा चुकाने से साफ मना कर दिया है। बता दें कि नीरव मोदी की पीएनबी को लिखी एक चिट्ठी सामने आई है जिसमें उसने साफ—साफ कहा है कि मामले को सार्वजनिक कर लोन की रकम चुकाने के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं। इस कारण से उनके वयापार को काफी नुकसान हुआ है। इस स्थिति में अब उनके लिए पैसा चुकाना संभव नहीं है।

देश से भागे नीरव ने पीएनबी को लिखी इस चिट्ठी में कहा है, कि उनके ऊपर बकाया रकम 5,000 करोड़ रुपए से कम है। लेकिन अब वो इसे चुकाने की स्थिति में नहीं हैं। अब देखने वाली बात ये होगी कि केंद्र सरकार इस मामले में आगे क्या कार्रवाई करती है।

इस बीच सोमवार 19 फरवरी को ये जानकारी भी सामने आयी थी कि नीरव मोदी इस समय सऊदी अरब में है। इधर, देशभर में सीबीआई और ईडी कई जगहों पर छापेमारी की। इनमें मुंबई, सूरत, पुणे, बिहार सहित कुल 37 ठिकाने थे।

इस बीच खबर ये भी है कि नीरव मोदी को बचाने में उनकी लीगल टीम जुटी हुई है। जांच एजेंसियों ने घोटाला सामने आने के बाद से ही उसकी संपत्तियों और ठिकानों पर कार्रवाई में जुटी हुई हैं। अब तक इस सिलसिले में 5,716 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। साथ ही नीरव को भारत लाने के लिए जरूरी कार्रवाई पर भी काम शुरू कर दिया गया है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar