NationalTop NewsUttar Pradesh

UP INVESTORS SUMMIT : यूपी को मोदी का तोहफा, 2.5 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार से शुरू हुई दो दिवसीय इन्वेसटर्स समिट 2018 में शिरकत करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि जब परिवर्तन होता है तो दिखाई देता है। आज इस सम्मेलन में आने के बाद इस बात का विश्वास हो गया है कि यह उप्र में परिवर्तन की शुरुआत है। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुरू हुई इन्वेसटर्स समिट 2018 को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उप्र में इसका होना और उसमें इतनी बड़ी संख्या में उद्योगपतियों का जुटना ही एक बहुत बड़ा परिवर्तन है।

इसके लिए उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उनके मंत्रिमंडल की टीम, यहां की नौकरशाही और पुलिस बधाई की पात्र हैं। पीएम मोदी ने यूपी की जनता को बहुत बड़ा तोहफा देते हुए ऐलान किया है कि यहां पर एक डिफेंस कोरिडोर बनाने की बनाने की बात कही है और 2.5 लाख लोगों को रोजगार देने की योजना है।

बता दें कि अलग-अलग उद्योगपतियों द्वारा सूबे में 90000 करोड़ के निवेश की घोषणा कर दी गई है। अडानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अडानी ने बुधवार को कहा कि वह उप्र में अलग-अलग परियोजनाओं में 35 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि उनकी वजह से ही पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। मोदी ने कहा कि उप्र में इन्वेसटर्स समिट के माध्यम से विकास की नींव पड़ चुकी है और आने वाले समय में इस पर एक बुलंद इमारत खड़ी की जा सकती है।

सरकार विकास के रास्ते पर आगे बढ़ चुकी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उप्र पूर्वी भारत का ही नहीं पूरे देश का ग्रोथ इंजन बन सकता है। उप्र अनाज के उत्पादन के क्षेत्र में अग्रणी है। गेहूं, गन्ना, दूध और आलू के उत्पादन में उप्र नंबर वन है। सब्जियों एवं फूलों के उत्पादन में भी आगे है। मोदी ने कहा कि उप्र इन्वेस्टर्स समिट उद्योगपतियों के लिए संभावनाओं के नए द्वार खोलने में कामयाब होगी। मुझे विश्वास है कि उप्र योगी जी के नेतृत्व में नई उंचाइयों को छुएगा और इसमें उद्योगपतियों का सहयोग मिलेगा।

 

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique