SportsTop News

FICA को फीका लगा विराट का प्रदर्शन, नहीं किया ‘TOP TEN’ में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का डंका न सिर्फ भारत ही बल्कि पूरे विश्व में बोलता है। हाल के दिनों में उनकी बल्लेबाजी पूरे विश्व क्रिकेट में चर्चा का विषय बनी हुई है। रनों के मामले में वह बहुत जल्द सचिन तेंदुलकर पीछे छोड़ सकते हैं। जानकार भी उन्हें अगला सचिन तेंदुलकर बता रहे हैं। जिस प्रकार से कोहली खेल रहे हैं, ऐसे में वह सारे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

आईसीसी रैंकिंग कोहली का दबदबा देखने को मिलता है लेकिन फेडरेशन ऑफ इंटरनैशनल क्रिकेटर्स असोसिएशन (फिका) ने पहली बार टी-20 प्लेयर परफॉर्मेंस इंडेक्स जारी किया है।

इसमें विराट कोहली को शीर्ष दस में शामिल नहीं किया गया है। इस रैंकिंग को देखकर कई लोग हैरान रह गए है। दरअसल कोहली मौजूदा आईसीसी वन-डे रैंकिंग्स में दुनिया के नम्बर वन बल्लेबाज है जबकि टेस्ट में वह दूसरे व टी-20 में तीसरे नम्बर पर काबिज है।

ऐसे में फिका रैंकिंग में उनका नाम गायब होना सवालों के घेरे में है। फिका की मानें तो यह रैंकिंग ऐसे नहीं जारी की जाती है बल्कि 18 महीनों के मेहनत के बाद यह इंडेक्स तैयार किया जाता है। इस तरह से कोहली मौजूदा फिका रैंकिंग में वह नम्बर 13 पर बने हुए है। कुल मिलाकर इस रैंकिंग में भले ही कोहली को शीर्ष स्थान में जगह नहीं मिली हो लेकिन वह विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी है।

Read Also:  विज्ञान को चुनौती, अंडे देता है यह लड़का

 

 

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique