NationalTop News

यहां की सरकार महिलाओं को देगी वाहन खरीद पर सब्सिडी, मोदी करेंगे योजना की शुरुआत

नई दिल्ली। तमिलनाडु में आज 24 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी एआईएडीएमके सरकार की ओर से शुरू की जा रही है महिलाओं को दोपहिया वाहन खरीदने पर 25 हजार रुपए की सब्सिडी देने की योजना का शुभारंभ करेंगे।

आपको बात दें कि ये योजना कामकाजी महिलाओं के लिए शुरू की जा रही है। सरकार द्वारा इस योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जयललिता के जन्मदिन के दिन की जा रही है। जयललिता ने ही सबसे पहले विधानसभा चुनाव में इस योजना को शुरू करने का वादा किया था। इसलिए इस योजना का नाम भी ‘अम्मा टी-व्हीलर स्कीम’ रखा गया है।

प्रधानमंत्री की इस यात्रा पर पहले ही राज्य के डिप्टी सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पार्टी के दो धड़ों को एक में मिलाने में पीएम मोदी ने बड़ी भूमिका निभाई है। बता दें कि पीएम मोदी ने तमिलनाडु की पिछले दौरे के दौरान ही DMK प्रमुख करुणानिधि समेत पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी।

एक सरकारी बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी तमिलनाडु के अलावा अगले दो दिन दमन, पुडुचेरी और गुजरात की यात्रा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी आज शनिवार को सबसे पहले दमन पहुंचेंगे और कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत करेंगे। साथ ही वो कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र देकर यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

यहां जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी तमिलनाडु के दौरे पर होंगे। वहीं पीएम चेन्नई में दोपहिया योजना के उद्घाटन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद रविवार को वह पुदुचेरी जाएंगे। यहां प्रधानमंत्री मोदी श्री अरबिंदो इंटरनेशनल सेंटर ऑफ एजुकेशन के छात्रों से मुलाकात कर बातचीत करेंगे।

आपको यह भी बता दें कि पीएम मोदी ऑरोविल भी जाएंगे और शहर के स्वर्ण जयंती समारोह के मौके पर एक स्मारक डाक टिकट जारी करेंगे। पुदुचेरी में जनसभा को संबोधित करने के बाद वह रविवार शाम को सूरत पहुंचेंगे। यहां पर प्रधानमंत्री मोदी रन फॉर न्यू इंडिया मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar