Business

रीन्यू पॉवर आंध्र में हरित ऊर्जा में 13000 करोड़ रुपये निवेश करेगी

विशाखापत्तनम, 25 फरवरी (आईएएनएस)| हरित ऊर्जा कंपनी, रीन्यू पॉवर आंध्र प्रदेश में नवीकरणीय ऊर्जा विकसित करने के लिए पांच वर्षो के दौरान 13,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी।

कंपनी ने राज्य सरकार के साथ इससे संबंधित एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, इस समझौते पर हस्ताक्षर यहां चल रहे तीन दिवसीय सीआईआई साझेदारी शिखर सम्मेलन में किए गए।

बयान के अनुसार, सहमति पत्र एमओयू में अगले पांच वर्षो के दौरान सौर बिजली के लिए 1,000 मेगावाट स्थापित क्षमता का विकास और 1,000 मेगावाट की पवन ऊर्जा का विकास करना शामिल है।

बयान में कहा गया है, दोनों परियोजनाओं में कुल 4,000 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा और 6,000 लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। राज्य को स्वच्छ ऊर्जा मिलेगा।

रीन्यू पॉवर के मुख्य कार्यकारी सुमंत सिन्हा ने कहा, आंध्र प्रदेश में हमारे पास पहले से 300 मेगावाट से अधिक की स्थापित क्षमता की हरित ऊर्जा है। इस प्रस्तावित निवेश के साथ हम राज्य की ऊर्जा जरूरतों को एक अधिक सतत तरीके से पूरी करने में राज्य को अपना सहयोग बढ़ाना चाहते हैं और हजारों नौकरियां भी पैदा करना चाहते हैं।

=>
=>
loading...