Top NewsUttar Pradesh

‘अन्ना का ऐलान, जाने वाली है मोदी सरकार’

सीतापुर। समाजसेवी अन्ना हजारे ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा जिस सरकार ने पहले मुझे जेल में डाला था, वह सरकार चली गई और इस बार फिर अनशन पर बैठ रहा हूं। यह सरकार भी मुझे जेल में डालेगी और यह भी चली जाएगी। यह बात अन्ना हजारे ने यूपी के सीतापुर में कही। उन्होंने भाजपा सरकार के साथ कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। दिलचस्प बात तो यह थी कि प्रधानमंत्री मोदी पर हमले के दौरान भाजपा के नेता आशीष मिश्रा उनके साथ मंच को साझा कर रहे थे।

सामाजिक न्याय आंदोलन को लेकर सीतापुर पहुंचे समाजसेवी अन्ना हजारे ने जन लोकपाल बिल के मुद्दे पर मंगलवार 27 फरवरी को बीजेपी और कांग्रेस पर खूब हमला बोला। पीएनबी घोटाले के सवाल पर अन्ना हजारे ने कहा कि आपको अभी हमारे प्रधानमंत्री से पूछना है। मैं ना खाऊंगा न खाने दूंगा। क्या हुआ उसका खाकर तो अभी सब विदेश में भाग रहे हैं। उन्होंने सरकार के काले धन के वादे पर कहा कि 30 दिन के अंदर काला धन लाएंगे और काला धन आने के बाद हर एक के बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपए जमा करेंगे। अभी साढ़े तीन साल बीत गए हैं और 15 हजार भी जमा नहीं हुए हैं यह धोखाधड़ी है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टी लोकपाल बिल नहीं लाना चाहती है। अन्ना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकपाल बिल को और कमजोर कर दिया। इस सरकार का ध्यान काम करने से ज्यादा विरोधियों को दबाने पर है। अन्ना ने दावे के साथ कहा कि आज विधायक और सांसद जनता की शिकायत से डरते हैं। कहीं कार्रवाई ना हो जाए, जबकि कांग्रेस ने 2011 में बिल को कमजोर करके बनाया था, जिसका कोई मतलब नहीं है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar