Sports

लॉरियस अवॉर्ड्स : रियल, वॉरियर्स को पछाड़कर मर्सिडीज बनी सर्वश्रेष्ठ टीम

मोंटे कार्लो, 28 फरवरी (आईएएनएस)| फॉर्मूला-1 टीम मर्सिडीज ने स्पेन की बेहतरीन फुटबाल टीमों में से एक रियल मेड्रिड और एनबीए चैम्पियन गोल्डन स्टेट वॉरियर्स को पछाड़ते हुए साल की सर्वश्रेष्ठ टीम का लॉरियस स्पोर्ट्स पुरस्कार जीता है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार रात आयोजित हुए इस समारोह में प्रिंस एल्बर्ट और प्रिंसेस चार्लीन भी मौजूद थीं।

लॉरियस स्पोर्ट्स अवॉर्डस में साल की सर्वश्रेष्ठ टीम के पुरस्कार की दौड़ में रियल, वॉर्यिस और मर्सिडीज की टीम के अलावा, फ्रांस के डेविस कप टेनिस टीम, अमेरिकी फुटबाल टीम न्यूइंग्लैंड पेर्टियोट, न्यूजीलैंड की अमेरिका कप नौकायन टीम भी शामिल थीं।

मर्सिडीज की टीम ने लगातार चौथी बार फॉर्मूला-1 वर्ल्ड कंस्ट्रक्टर्स चैम्पियनशिप का खिताब जीता और इसी कारण उसे साल की सर्वश्रेष्ठ टीम के लॉरियस स्पोर्ट्स पुरस्कार से नवाजा गया।

इसके अलावा, विमान दुर्घटना का शिकार होने वाली कापेकोइंस की टीम को इस समारोह में ‘बेस्ट मूमेंट ऑफ द ईयर’ के पुरस्कार से नवाजा गया। यह दुनिया भर के खेल प्रशंसकों द्वारा दिया जाने वाला एकमात्र पुरस्कार है।

कापेकोइंस टीम नवंबर, 2016 में हुए विमान दुर्घटना में पूरी तरह खत्म हो गई थी, लेकिन इसने खुद को फिर से तैयार किया और ब्राजीली सेरी-ए खिताब जीतकर इतिहास रच दिया।

=>
=>
loading...