NationalTop News

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मार गिराए 10 नक्सली

हैदराबाद। तेलंगाना के जयशंकर भूपालपल्ली जिले में शुक्रवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में कम से कम 12 नक्सली मारे गए और एक पुलिस सिपाही शहीद हो गया। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। इस घटना में नक्सली विरोधी एलीट बल ग्रेहाउंड्स के तीन कर्मी भी घायल हुए हैं।

शुक्रवार तड़के तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित वेंकटपुरम गांव के समीप जंगलों में यह गोलीबारी हुई।  दो राज्यों की पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में नक्सलियों को बड़ा आघात पहुंचा है। यह घटना उस वक्त हुई, जब ग्रेहाउंड्स कर्मियों के साथ पुलिस ने जंगलों में नक्सलियों के मौजूद होने की गुप्त सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया।

छत्तीसगढ़ में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए

उन्होंने गुरिल्लाओं का घेर लिया और उनसे आत्मसमर्पण करने को कहा। हालांकि नक्सलियों ने उनकी बात को अनसुना कर गोलीबारी शुरू कर दी और पुलिस को जवाबी कार्रवाई करने को मजबूर कर दिया। मारे गए नक्सलियों में प्रतिबंधित समूह के तेलंगाना सचिव हरिभूषण उर्फ अलियास समेत भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के कुछ शीर्ष नेताओं और के शामिल होने की आशंका है। मरने वालों में समूह की छह महिलाएं भी शामिल हैं।

ग्रेहाउंड्स के सिपाही सुशील कुमार इस गोलीबारी में शहीद हो गए। तीन अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए जिन्हें हवाईजहाज से भद्रचलम शहर ले जाया गया है। नक्सलियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भी श्हर भेजा गया है। एक एके 47 राइफल समेत पांच बंदूकें मौके से बरामद की गई है।

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique