NationalTop News

अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो देश सीरिया बन जाएगा: श्री श्री रविशंकर

नई दिल्ली। अयोध्या मसले को अदालत के बाहर आपसी बातचीत से हल करने की कोशिशों में जुटे आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने बड़ा बयान दिया है। रविशंकर ने कहा कि अगर अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो देश सीरिया बन जाएगा।

श्री श्री ने कहा, ‘भारत में शांति रहने दीजिए। हमारे देश को सीरिया जैसा नहीं बनना चाहिए। ऐसी हरकत यहां हो जाए तो सत्यानाश हो जाएगा। अगर जल्द ही यह मामला नहीं सुलझा तो देश सीरिया बन जाएगा।’ उन्होंने कहा कि अयोध्या मुस्लिमों का धार्मिक स्थल नहीं है और उन्हें इस धार्मिक स्थल पर अपना दावा छोड़ कर मिसाल पेश करनी चाहिए।’

उन्होंने कहा कि फैसला अदालत से आया तो भी कोई भी पक्ष राजी नहीं होगा। अगर फैसला अदालत से होगा तो किसी एक पक्ष को हार माननी पड़ेगी। ऐसे में हारा हुआ पक्ष फिलहाल तो मान जाएगा, लेकिन कुछ समय बाद फिर बवाल शुरू होगा जो समाज के लिए अच्छा नहीं होगा। उन्होंने इस विवाद के अदालत से बाहर समाधान पर जोर दिया।

इससे पहले श्री श्री रविशंकर ने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि राम मंदिर मसला शीघ्र सुलझा लिया जाएगा। इसके लिए वह देश के कोने-कोने में जाकर दोनों संबंधित समुदायों के बीच सौहार्द स्थापित करने के प्रयास जारी रखेंगे। सब कुछ सही दिशा में चल रहा है। लोग एक-दूसरे के करीब आ रहे हैं। यह अच्छी बात है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH