Entertainment

सिर्फ शूटिंग नहीं, इस ख़ास काम से जोधपुर पहुंचे हैं अमिताभ

मुंबई। बॉलीवुड में शुरू से ही ऐतिसाहिक फिल्में बनाने का चलन रहा है। ‘पद्मावत’ फिल्म रिलीज हो चुकी है। ‘मर्णिकर्णिका’ और ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग जारी है। महानायक अमिताभ बच्चन सोमवार सुबह जोधपुर पहुंचे। वे टीवीए कंपनी की सीईओ मल्लिका श्रीनिवासन की बेटी के शादी समारोह में शिरकत करेंगे। समारोह उमेद भवन में होगा।

इसके साथ ही बिग बी यहां ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान की शूटिंग भी करेंगे। साढ़े पांच सौ बरस से अधिक पुराने भव्य मेहरानगढ़ फोर्ट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान की शूटिंग जारी है।

पूरी शूटिंग फोर्ट के एक हिस्से में हो रही है। वहां तक किसी को जाने भी नहीं दिया जा रहा है। साथ में ही सुरक्षा गार्ड्स को मोबाइल भी रखने की इजाजत नहीं है ताकि कोई भी ठग्स की भूमिका निभा रहे अमिताभ का लुक शूट नहीं कर सके, लेकिन इतनी सुरक्षा के बाद भी बिग बी का लुक फिल्म के सेट्स से लीक हो ही गया।

इसमें अमिताभ एक वॉरियर जैसे लग रहे हैं. सफेद बाल और ढाढ़ी-मूंछ में अमिताभ को पहले भी स्पॉट किया जा चुका है लेकिन इसमें इनका गेटअप काफी आकर्षक लग रहा है। फैन्स ने अमिताभ के इस गेटअप के लिए हूटिंग भी की।

इस फिल्म की एक और बात दिलचस्प है। जोधपुर में इस फिल्म की शूटिंग उस जगह से हो रही है जहां 1965 में भारत-पाक के युद्ध में सबसे पहले मेहरानगढ़ के किले को टारगेट किया गया था। ऐसा माना जाता है कि माता की कृपा से यहां किसी को भी हानि नहीं पहुंची थी। किले की चोटी से पाकिस्तान की सीमा दिखती है।

यहाँ पर पहली बार किसी फिल्म की शूटिंग नहीं हो रही है। इससे पहले भी यहां बॉलीवु़ड के साथ ही हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। जैसे ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘हम साथ-साथ हैं’ और ‘अवारापन।’ यहां पर हॉलीवुड फिल्म ‘द डार्क नाइट राइजेस’ की शूटिंग भी हो चुकी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH