Top NewsUttar Pradesh

सीएम योगी ने कहा मैं हिंदू हूं, ईद क्यों मनाऊंगा…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार 6 मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए विरोधियों पर जोरदार हमला किया। अपने भाषण में मुख्यमंत्री योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि मैं जनेऊ पहनकर, सर पर टोपी रखकर कहीं माथा नहीं टेकता।

वहीं एक पत्रकार के सवाल का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि मैं ईद नहीं मनाता मैं हिन्दू हूं और मैं अपनी संस्कृति का सम्मान करता हूं मैं ईद क्यों मनाऊंगा।

साथ ही कहा कि अगर कोई शांतिपूर्ण ईद मनाएगा तो मैं उसके साथ हूं। बता दें कि सीएम से एक पत्रकार ने पूछा था कि आप दिवाली अयोध्या में मनाते हैं, होली मथुरा में मनाते हैं, तो ईद कहां मनाएंगे?

सीएम योगी ने नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी का नाम लेते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री रहते हुए आपने शिक्षा मित्रों के साथ विश्वासघात किया। आप लोगों ने युवाओं के साथ धोखा किया है, भेदभाव किया है। उन्होंने यूपीकोका का विरोध करने पर कहा कि दुर्दांत अपराधियों के प्रति आप सबकी सहानुभुति देखकर मैं हैरान हूं।

कहा कि कोई भी सिद्ध नहीं कर सकता कि उत्तर प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर किया गया है। यदि कोई पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस उसका जवाब जरूर देगी। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाएगी।

योगी आदित्यनाथ ने सदन में पूर्ववर्ती शिक्षा व्यवस्था पर बोलते हुए कहा कि आप छात्रों को पहले ग से गधा पढ़ाते थे पर हम ग से गणेश पढ़ा रहे हैं। यूपी को पिछली सरकार ने बदनाम करने का काम किया है। प्रदेश के अंदर हमने 11 महीने में बहुत काम किया है जो देश दुनिया देख चुकी है। किसानों का गेहूं खरीदने में बिचौलियों द्वारा किए जा रहे लूट पर कहा कि चोर-चोर मौसेरे भाई।

पहले खूब लूटा गया है किसानों को मगर हमने गन्ना किसानों से लेकर सभी का भुगतान किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने गन्ना मिल बंद करवाया पर हम प्रदेश को गन्ना मिल दे रहे हैं। हम उत्तर प्रदेश को विकास की राह पर लेकर आगे बढ़ रहे हैं पर ​विपक्ष को विकास ही पसन्द नहीं आ रहा है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 19 मार्च को हमारी सरकार एक साल का सफलतम कार्यकाल पूरा कर रही है। एक साल में प्रदेश का वातावरण कैसे बदला है यह यूपी इन्वेस्टर्स समिट ने साबित कर दिया। यूपी में पहली बार ऐसा हुआ कि 1074 से ज्यादा एमओयू हुए और लाखों निवेश प्रस्ताव मिले। जनता से जो वादे किए उन कर्तव्यों का निर्वहन करना सरकार की जिम्मेदारी है।

सीएम योगी ने कहा कि यह लोग किस प्रकार की सरकार चलाते थे, किस प्रकार अराजकता का माहौल था। पिछले 11 महीने में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ और होगा भी नहीं। सारे पर्व और त्योहार खुशी के साथ बनाए जा रहे हैं।

इस बार होली और जुमा एक दिन था। हमने कहा कि जुमा साल में 52 दिन आता है और होली एक दिन 2 घंटे का समय बढ़ाया गया। हम धन्यवाद देते हैं, मुस्लिम धर्म गुरुओं का, जिन्होंने होली के पर्व को मनाने में मिसाल पेश की।

मुख्यमंत्री ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने सच्चाई स्वीकार नहीं करने का फैसला कर रखा है। प्रतिपक्ष को सच स्वीकार करने की आदत ही नहीं इसलिए अच्छे को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। इन्होंने प्रदेश को बांटा। प्रदेश की राजनीति को परिवारवाद, वंशवाद और जातिवाद के संकीर्ण दायरों में रखकर प्रदेश को अराजकता में धकेला।

दंगों की आग में झुलसाने का काम किया। इनकी नीतियां इनकी कार्यक्रम प्रदेश के विकास को लेकर नहीं थी। उन्होंने दावा किया कि सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं कर रही है, सबका साथ सबका विकास हमारी प्रतिबद्धता है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar