NationalScience & Tech.Top News

2 साल की बच्ची ने 47 साल के लिए लॉक कर दिया iPhone, जानें कैसे

नई दिल्ली। 2 साल की बच्ची ने अपनी मां के आईफोन को खेल खेल में 47 साल के लिए लॉक कर दिया है। बता दें कि बच्ची के हाथ में उसकी मां का आईफोन लग गया था। बच्ची उस फोन को खोलने के प्रयास में उसने कई बार उसमें गलत पासवर्ड डाल दिया। बार बार गलत पासवर्ड के कारण से अब उसकी मां का फोन 47 साल के लिए लॉक हो गया है।

एक चीनी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार बच्ची की मां का नाम लू है। बच्ची फोन में वीडियो देखने के लिए जिद कर रही थी जिसकी वजह से लू आईफोन को बच्ची के पास छोड़कर चली गई थी। इसके कुछ देर बाद जब बच्ची के पास फोन लेने के लिए लौटी तो उसने देखा कि उसका आईफोन 25 मिलियन मिनट के लिए लॉक हो गया है। और ये सबकुछ फोन में लगातार गलत पासवर्ड डालने से हुआ।

आईफोन के लॉक हो जाने के बाद लू इस फोन को लेकर एप्पल के सर्विस सेंटर पर गई जिसके बाद ये मामला सामने आया। अब इस स्थिति में लू के सामने दो विकल्प हैं पहला या तो वो फोन के अनलॉक होने के लिए 47 साल का इंतजार करे या फिर फोन को फॉर्मेट करा कर दोबारा रिइंस्टाल करवाए। हालांकि फार्मेट करवाने पर लू के फोन में मौजूद डाटा भी उड़ जाएगा।

आपको यह भी बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब कोई फोन इतने लंबे समय के लिए लॉक हुआ हो। इससे पहले एक और आईफोन 80 साल के लिए लॉक हो गया था। ये फोन भी गलत पासवर्ड डॉलने की वजह से ही लॉक हुआ था। आपको जानकारी के लिए बता दें कि ये एप्पल आईफोन अगर आपने लगातार 5 बार गलत पासवर्ड डाल दिया तो ये लॉक हो जाता है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar