National

‘मिल रही धमकी पर बोला नेता, मरना होता तो उसी दिन मर गया होता…’

नई दिल्ली। लोकसभा में विपक्षी नेता और कांग्रेस के सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे को फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल रहीं हैं। खड़गे ने रविवार को कहा कि उन्हें बीते कुछ माह से फोन पर धमकियां दी जा रही हैं। उन्होंने बेंगलुरु से लगभग 600 किलोमीटर दूर कलबुर्गी में मीडिया से बातचीत में कहा, मैं इस मामले को लोकसभा अध्यक्ष (सुमित्रा महाजन) और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के संज्ञान में लाया हूं।

कांग्रेस नेता ने ये भी कहा कि मैंने दिल्ली के तुगलक थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। खड़गे ने कहा मैं इसे बड़ा मामला नहीं बनाना चाहता हूं। यह अच्छा नहीं होगा कि इस मुद्दे को ज्यादा तूल दिया जाए और जांच आगे न बढ़ पाए। खड़गे के अनुसार, उन्होंने इस मामले को इसलिए अभी तक सार्वजनिक नहीं किया क्योंकि उन्हें लगता था कि इससे जांच प्रक्रिया बाधित होगी।

पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि उन्हें यह धमकियां कौन दे रहा है तो उन्होंने कहा कि मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता। जांच पूरी होने के बाद इस बात का खुलासा हो जाएगा। जांच के बात खुद ब खुद सबके सामने आ जाएगा। खड़गे ने कहा, लोग सोचते हैं कि वे मुझे शांत कर देंगे या मुझे मेरा काम करने से रोक देंगे।

उनको यह पता होना चाहिए कि शायद उसी वक्त मेरी मौत हो जाती जब मैं छह साल का था और मेरे घर में आग लग गई थी और मेरे माता-पिता एवं दूसरे रिश्तेदारों की मौत हो गई थी। अब मैं 76 साल का हूं और इसलिए इन 70 वर्षों को अतिरिक्त मानता हूं। खड़गे का कहने का मतलब साफ नजर आ रहा था कि मैं ना इतनी आसानी से डरने वाला हूं और ना ही मरने वाला, मरना ही होता तो अब से 70 साल पहले मर गया होता।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar