Top NewsUttar Pradesh

पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति के जाते ही ऐसे लुटे गमले कि…

छीना छपटी में टूटा पड़ा गमला व स्कूली में रख ले जाते हुए (फाइल फोटो)

वाराणसी। हम इसे यहां की दुर्व्यवस्था कहें या फिर कुछ और समझ में ही नहीं आ रहा है। जिस तरह से लोगों की नासमझी जो सोमवार को उस समय देखने को मिली जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन वाराणसी पहुंचे थे। पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के स्वागत के लिए शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया था।

लेकिन पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के जाते ही शहर को खूबसूरत बनाने के लिए लगाए गए गमलों की लूट मच गई। बता दें कि शहर के डिवाइडर पर प्रशासन की तरफ से भारी संख्या में गमले पौधों के साथ लगाए गए थे।

कार्यक्रम खत्म होने के बाद ही स्थानीय लोगों के साथ उस सड़क से गुजर रहे कुछ लोगों ने अपनी प्रॉपर्टी समझकर उस पर कब्जा जमा लिया। शहर के अलग-अलग इलाकों में गमलों की लूट मच गई और जिसको जितने गमले मिले उतने लेकर चलता बना।

कुछ लोग तो बाकायदा अपनी स्कूटी पर गमले लादकर ले जाते दिखे। इसे कुछ स्थनीय लोगों ने अपने मोबाइल पर कैद कर इसकी फ़ोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। कुछ लोगों से तो गमले लूटने वालों की नोक झोंक भी हुई, लेकिन फिर भी लोग नहीं माने और बच्चों के अलावा हर उम्र के लोगों ने इन सरकारी गमलों पर जमकर हाथ साफ किया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar