Top NewsUttar Pradesh

मुख्यमंत्री ने बताई वो वजह, जिसके कारण मिली करारी हार

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव में मिली हार को स्वीकार करते हुए कहा कि अति आत्मविश्वास के कारण से हार का सामना करना पड़ा। दोनों सीटों पर मिली करारी हार की समीक्षा होगी और यह आंकलन होगा कि कमी कहां रह गई। इसी अनुरूप भविष्य की बेहतर कार्ययोजना बनाई जाएगी।

गोरखपुर-फूलपुर उपचुनावों में हार के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सपा-बसपा के गठबंधन को समझने में फेल रहे, जिसका एक कारण अतिआत्मविश्वास भी है। प्रदेश में जो बेमेल राजनीतिक सौदेबाजी का प्रयास शुरू किया गया है, जनता उसको समझती है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के अंदर पीएम मोदी के नेतृत्व में जो भी कल्याण के कार्य हुए हैं, जो एक विश्वास जगा है, वह राष्ट्रीय मुद्दों में महत्वपूर्ण होगा। उपचुनाव में लोकल मुद्दे ज्यादा हावी होते हैं, लेकिन समीक्षा करना आवश्यक है, जिससे भविष्य में हम लोग बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा को तगड़ा झटका देते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर हुए उप चुनाव में जीत दर्ज की।

गोरखपुर सीट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अभी तक की अपनी कट्टर प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी (सपा) को उप चुनाव में समर्थन का ऐलान किया था।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar