Entertainment

भारत में ‘पद्मावत’ ने कमाए 300 करोड़, कई और रिकार्ड किए अपने नाम

मुंबई। लंबे समय से विवादों में रही फिल्म ‘पद्मावत’ आखिरकार भारी व‍िरोध के बाद 25 जनवरी को र‍िलीज हुई न‍िर्माता न‍िर्देशक संजय लीला भंसाली की फ‍िल्‍म ‘पद्मावत’ की कमाई 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है, वहीं ओवरसीज इस फ‍िल्‍म ने 590 करोड़ रुपये की कमाई की है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने सलमान खान की सुल्तान को पीछे कर दिया है। जहां सुल्तान ने 589 करोड़ की कमाई की थी। वहीं, 50 दिन पूरे के साथ ही फिल्म पद्मावत ने दुनियाभर में 590 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

बता दें कि सामाजिक मुद्दे पर बनी अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ भी पद्मावत को टक्‍कर देने और पीछे करने में नाकाम रही। पद्मावत अपनी र‍िलीज के 50 द‍िन बाद भी स‍िनेमाघरों में ट‍िकी हुई और लोग अभी भी इस फ‍िल्‍म को देखने पहुंच रहे हैं। ऐसा बहुत ही कम होता है क‍ि कोई फ‍िल्‍म इतने लंबे समय तक स्‍क्रीन पर बनी रहे।

रानी पद्मावती की जौहर गाथा पर बनी इस फ‍िल्‍म में दीप‍िका पादुकोण ने रानी पद्मावती का क‍िरदार न‍िभाया था और रणवीर स‍िंह ने अलाउद्दीन ख‍िलजी की भूम‍िका में थे। वहीं शाह‍िद कपूर राजा रावल रतन स‍िंह बने थे। इस फ‍िल्‍म पर तथ्‍यों और इत‍िहास के साथ खेलने का आरोप लगा करणी सेना ने जबरदस्‍त व‍िरोध क‍िया था। अंत में सवोच्च न्यायालय के हस्‍तक्षेप के बाद इसे र‍िलीज क‍िया गया।

बता दें कि साल 2018 की पहली 300 करोड़ की फ‍िल्‍म होने के साथ—साथ कई और र‍िकॉर्ड भी इस फ‍िल्‍म के साथ जुड़ गए हैं। यह फ‍िल्‍म अभ‍िनेत्री दीप‍िका पादुकोण, रणवीर स‍िंह और शाह‍िद कपूर की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फ‍िल्‍म बन गई है। जहां तक 300 करोड़ क्‍लब की बात है तो अभी तक पद्मावत सह‍ित बॉलीवुड की 6 फ‍िल्‍में इस क्‍लब में शाम‍िल हैं। एक तरह से 300 करोड़ क्‍लब पर आम‍िर खान और सलमान खान का ही दबदबा है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar