NationalTop News

कांग्रेस महाधिवेशन के अंतिम दिन राहुल देंगे कार्यकर्ताओं को मंत्र

नई दिल्ली। कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन का आज 18 मार्च को तीसरा और अंतिम दिन है। दिल्ली में आयोजित महाधिवेशन को आज पूर्व पीएम मनमोहन सिंह संबोधित करेंगे, जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का समापन भाषण होगा। बात दें कि, आज महाधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पार्टी में जान फूंकने के लिए कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन करेंगे।

अधिवेशन में इसी दौरान पार्टी नेताओं की तरफ से कई प्रस्ताव पेश किए जाएंगे। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सुबह 11.30 बजे भाषण देंगे। इसके बाद शाम 4 बजे राहुल गांधी का समापन भाषण होगा।

आपको ये भी बता दें कि शनिवार को राहुल गांधी के भाषण के साथ शुरू हुए महाधिवेशन में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। अपने संबोधन में सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र और भाजपा के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार पर जमकर बोला था। सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के वादों और नारों को निशाने पर लिया था।

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी और उनके करीबियों के झूठे, फर्जी दावों और भ्रष्टाचार का हम सबूतों के साथ खुलासा कर रहे हैं। लोग अब समझ रहे हैं कि 2014 के ‘सबका साथ, सबका विकास’ और ‘मैं न खाऊंगा, न खाने दूंगा’ जैसे उनके वादे सिर्फ और सिर्फ हवाहवाई व ड्रामेबाजी और वोट हथियाने की चाल थी।

वहीं इससे आगे सोनिया ने भय और मनमानी से मुक्त भारत बनाने की बात कही थी। भारत जिसमें हर व्यक्ति के जीवन की गरिमा बनी रहे। सोनिया ने कहा था कि पक्षपात मुक्त भारत, प्रतिशोध मुक्त भारत, अहंकार मुक्त भारत निर्माण के लिए कांग्रेसजन को बलिदान देने के लिए तैयार रहना चाहिए।

वहीं अधिवेशन में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में सरकार बनाएगी, लेकिन जिस तरह भारतीय जनता पार्टी ‘बीजेपी’ और आरएसएस के लोग घर-घर जाकर प्रचार करते हैं, उसी तरह हमें भी काम करना होगा। उन्होंने हमें भी अब पूरी मेहनत के साथ काम करना होगा, जनता के बीच जाकर लोगों से बातचीत करके उन्हें सही और गलत के बारें बताना होगा।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar