Uttar Pradesh

पैसे नहीं देने पर दूसरी पत्नी संग मिलकर की पहली पत्नी की हत्या

सुलतानपुर। यूपी के सुलतानपुर जनपद में पैसे नहीं देने पर पति इस कदर हैवानियत पर उतर आया, दूसरी बीवी के साथ मिलकर उसने पहली पत्नी को मारापीटा और बगल के एक खण्डहर में घसीटते हुए ले जाकर उसके सीने पर बैठकर गला दबा दिया। जिससे उसकी मौत हो गयी और इस कुकृत्य में दूसरी बीवी ने पति का साथ दिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कुड़वार थाना क्षेत्र के बंधुआकला के कैथनटोला में रहने वाले राम बहादुर की 48 वर्षीय पत्नी प्रभावती की लाश उसके घर के बगल स्थित एक खण्डहर में पायी गयी। पड़ोसियों से मिली सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर वहीं के लोगों से जब पूछताछ किया तो सारा मामला परत दर परत खुलता गया। बता दें कि प्रभावती को गले में रस्सी के फन्दे से कसकर मारा गया था।

बता दें कि कुड़वार थानाध्यक्ष नन्दकुमार तिवारी ने राम बहादुर और उसकी दूसरी पत्नी शीला को हिरासत में लिया तो ऐसे जघन्य अपराध की पोल खुल गयी। कड़ाई से पूछताछ करने पर पुलिस को बताया कि उसने अपनी दूसरी पत्नी शीला के साथ मिलकर प्रभावती मौत के घाट उतारा है। रात भर पैसों को लेकर उसकी पहली पत्नी से प्रभावती से झगड़ा हुआ था।

दूसरी तरफ यह भी चर्चा रही कि रामबहादुर पहली बीवी प्रभावती को दूसरी पत्नी शीला की अपेक्षा कम मानता था। जिसके कारण घर में हमेशा कलह मची रहती थी। जिसके चलते हमेशा के लिए क्लेष समाप्त करने के लिए राम बहादुर ने प्रभावती को मौत की नींद सुला दिया। वहीं पुलिस इस मामले में गहराई से छानबीन करने में जुटी है।

आपको ये भी बता दें कि प्रभावती की तीन बेटियां और एक लड़का है। जिसमें बड़ी लड़की पिंकी की शादी हो चुकी है। दूसरी लड़की रिंकी की शादी की तैयारी चल रही थी। तीसरी बेटी शिल्पी अभी घर में ही रहती है औेर बेटा अमरजीत मजदूरी करता है। जबकि दूसरी बीवी शीला के भी दो सन्तानें हैं।

डरी सहमी बेटियों को जब मोहल्ले वालों का सहारा मिला तो वह बिलख पड़ी और पुलिस को बताया कि रात करीब चार बजे उसकी मां को मारने—पीटने के बाद पिता और सौतेली मां मेरी मां को उठाकर बाहर की तरफ ले गये। उन्हें तनिक भी अंदेशा नहीं था कि यह दोनों लोग उनकी मां की हत्या कर देंगे।

पिता ने उसकी मां को पीटने के बाद गोद में उठाया और सौतेली मां शीला मेरी मां के पैर पकड़कर उनकों बाहर लेकर चले गये। काफी देर रात तक उसकी मां प्रभावती नहीं लौटी, सुबह देखा तो उनकी लाश पड़ी थी।

एसओ नन्दकुमार तिवारी ने कड़ाई से पूछताछ किया तो रामबहादुर ने हत्या का सारा राज उगल दिया। बताया कि अपने दूसरे खण्डहर घर में प्रभावती को ले गया। शीला ने कसकर उसके पैर पकड़े और उसने उसके सीने पर चढ़कर गले में रस्सी लपेटकर कस दिया। जिसके बाद प्रभावती ने दम तोड़ दिया।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar