Sports

टेनिस : इंडियन वेल्स महिला एकल का खिताब ओसाका के नाम

इंडियन वेल्स, 19 मार्च (आईएएनएस)| जापान की 20 साल की नाओमी ओसाका ने रूस की डारिया कासाटकिना को मात देकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया है। ओसाका ने रूस की खिलाड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से मात देते हुए अपने करियर में पहली बार यह खिताब जीता।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जापान की यह युवा खिलाड़ी ओसाका ने पूरे मैच में अपना नियंत्रण बनाए रखा। वह इस खिताब को जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं। ओसाका ने सिर्फ 70 मिनट में खिताबी मुकाबले में जीत हासिल की।

इंडियन वेल्स ने ट्विट कर बताया, नाओमी ओसाका पहली गैरवरीय विजेता हैं, और वह 2005 के बाद से किम किल्सटर्स के बाद पहली ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने सात मैच जीते हैं।

फाइनल से पहले ओसाका ने रूस की मारिया शारापोवा, अजिंस्का रादावांस्का, कैरोलिना प्लिसकोवा और वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप को मात देकर टेनिस जगत में सनसनी मचा दी थी।

टूर्नामेंट की शुरुआत वर्ल्ड नंबर-44 के तौर पर करने वाली ओसाका अगले सोमवार को जारी होने वाली डब्ल्यूटीए महिला रैंकिंग में 22वें स्थान पर आ जाएंगी।

वर्ल्ड नंबर-19 दारिया ने भी इस टूर्नामेंट में सोलाने स्टीफेंस, कैरोलिना वोज्नियाकी, एंजेलिके केबर्र जैसी दिग्गज खिलाड़ियों को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

मैच के बाद दारिया ने कहा, सबसे पहले नाओमी ओसाका और उनकी टीम को मुबारकबाद। आप सभी अच्छा काम कर रहे हैं। मैं आपसे कह रही हूं, हिम्मत मत हारिएगा। अपने सपने में विश्वास रखें और आगे बढ़ते रहें। अगले साल मिलेंगे।

=>
=>
loading...