Entertainment

ट्रंप नशे की लत से मुकाबले के लिए योजना की घोषणा करेंगे

वाशिंगटन, 19 मार्च (आईएएनएस)| अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश में फैल रही नशे की लत से सामना करने के लिए सोमवार को नई योजना की घोषणा करेंगे। व्हाइट हाउस ने इस बात की जानकारी दी।

सीएनएन ने व्हाइट हाउस के घरेलू नीति परिषद के निदेशक एंड्रयू ब्रेमबर्ग के हवाले से रविवार शाम को कहा कि योजना में उच्च प्रबलता वाले मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के लिए मौत की सजा के प्रावधान समेत सख्त कदम शामिल हैं।

ब्रेमबर्ग और व्हाइट हाउस की काउंसेलर केल्यान कॉनवे के मुताबिक, ट्रंप की लंबे समय से प्रतीक्षित योजना में तीन बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। जिसमें कानून प्रवर्तन और हस्तक्षेप, विशाल विज्ञापन के माध्यम से रोकथाम और शिक्षा अभियान, संघीय सरकार के माध्यम से उपचार निधि की क्षमता में सुधार और इस महामारी से प्रभावित लोगों की लत से लड़ने के दौरान नौकरियों की खोज में सहायता करना शामिल है।

कांग्रेस ने इस ‘महामारी’ से लड़ने के लिए 600 करोड़ डॉलर की मंजूरी दी है और एक वरिष्ठ अधिकारी ने सीएनएन को बताया कि ट्रंप की योजना निर्धारित करेगी कि प्रशासन कैसे योजना पर पैसा खर्च करेगा।

कुछ खास मादक पदार्थों के तस्करों को मौत की सजा का विचार ऐसा है जिसके बारे में ट्रंप स्पष्ट होकर बोल चुके हैं लेकिन ऐसा पहली दफा है कि यह आधिकारिक प्रशासन योजना का हिस्सा बनने जा रहा है।

=>
=>
loading...