NationalTop News

‘ हंगामे के बीच आज अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश करने की फिर कोशिश’

नई दिल्ली। लोकसभा की कार्यवाही कल सोमवार को दिन भर स्थगित रहने के बाद आज एक बार फिर शुरू होगी। इस बीच आज लोकसभा में टीडीपी और वायएसआर कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर सकते हैं।

संसद में आज भी हंगामा हो सकता है, ऐसे आसार हैं। वहीं इससे पहले सोमवार 19 मार्च को विपक्षी दलों के हंगामे के कारण 11वें दिन भी लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी। इसके कारण केंद्र सरकार के खिलाफ तेलुगुदेशम पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव फिर आगे नहीं बढ़ सका।

जबकि सरकार चर्चा के लिए तैयार थी। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सदन में मोदी सरकार पूरे आत्मविश्वास में नजर आ रही है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर बहस के लिए तैयार है मगर विपक्षी दल संसद को ठीक से चलने दें।

केन्द्र की मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल में पहली बार है जब विपक्षी दल अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहते हैं। वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी ने शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश की थी।

बता दें कि आंध्रप्रदेश को एक विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने और पुनर्गठन कानून के प्रावधानों को लागू करने की मांग को लेकर टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस बजट सत्र के दूसरे हिस्से की शुरुआत से ही संसद में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। दोनों दलों का कहना है कि कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राजद, एनसीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, वामदल समेत अन्य पार्टियों ने साथ देने का वादा किया है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar