National

‘वी आर सिख’ अभियान को अमेरिका का शीर्ष जनसंपर्क पुरस्कार

न्यूयॉर्क, 22 मार्च (आईएएनएस)| अमेरिका में सिख धर्म और उसके अनुयायियों के बारे में जागरूकता लाने और पूर्वाग्रहों से लड़ने को लेकर शुरू किए गए एक अभियान को सार्वजनिक हित के मुद्दों को बढ़ावा देने वाले उत्कृष्ट जनसंपर्क कार्यक्रम का शीर्ष पुरस्कार दिया गया है।

‘वी आर सिख’ नाम के इस अभियान ने जनहित मुद्दों की श्रेणी में पीआरवीक यूएस 2018 का शीर्ष पुरस्कार हासिल किया है।

यह अभियान पिछले साल बैसाखी पर नेशनल सिख कैंपेन (एनएससी) द्वारा शुरू किया गया और एफपी1 स्ट्रेटजीज द्वारा निष्पादित किया गया। इस अभियान में बेहद प्रभावी रूप से बताया गया कि पड़ोसी और किसी भी अन्य अमेरिकी की तरह होने के बावजूद उनके धर्म के प्रति अज्ञानता के कारण उन्हें भेदभाव का सामना करना पड़ता है।

द पीआरवीक यूएस पुरस्कार को ‘जनसंपर्क जगत के ऑस्कर’ के रूप में देखा जाता है।

एसएससी के सह संस्थापक रजवंत सिंह ने कहा, निश्चित ही, अमेरिका में सिख समुदाय के लिए यह एक बहुत बड़ी जीत है।

उन्होंने कहा, हमारे विश्वासों और मूल्यों में समझ की कमी के कारण असंख्य सिखों ने डराने धमकाने, पक्षपात और द्वेषपूर्ण अपराध का सामना किया है। हमारे समुदाय ने फैसला किया कि हमें हमारे साथी अमेरिकियों के साथ प्रभावी रूप से संपर्क की जरूरत है।

पीआरवीक पत्रिका ने कहा कि पुरस्कार का निर्धारण करने वाले निर्णायकों ने इस अभियान पर कहा, ‘उत्तेजनात्मक रूप से आकर्षक अभियान ने वास्तव में कर दिखाया’ व ‘एक अलग अल्पसंख्यक समूह को एक चेहरे का आकार दिया’ और इसे ‘निष्पादन में असली मानवता’ के रूप में चिन्हित किया।

सिखों द्वारा अभियान के लिए 13 लाख डॉलर की राशि इकठ्ठा की गई, जिसमें कुछ हिंदुओं ने भी अच्छा योगदान दिया।

अभियान में ऑनलाइन और टीवी विज्ञापनों के माध्यम से सिखों की कहानियां बताई गईं और पत्रकारों को ईमेल व समुदायों को राष्ट्रव्यापी सम्मेलनों के माध्यम से इनके बारे में बताया गया।

=>
=>
loading...