Businessऑटोमोबाइल्स

जल्द KONA की होगी भारत में एंट्री, 1 घंटे में होगी फुल चार्ज, चलेगी 300 किलोमीटर

नई दिल्ली। अगर आप भी अपनी कार के कम माइलेज से परेशान हैं तो अब आपको इस परेशानी से छुटकारा मिलने वाला है। कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने जिनेवा मोटर शो 2018 में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Kona को पेश कर दिया। इस फुली-इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना को अगले साल तक भारत में भी लांच किया जा सकता है।

इस कार की खासियत यह है कि ये एक घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाएगी और चार्ज होने पर यह 300 किमी की दूरी तय करेगी। कार की कीमत की बात करें तो यह आपके अनुमान से थोड़ी ज्यादा है। भारत में इस कार की कीमत 25 लाख रु के आस-पास हो सकती है।

स्पेसिफिकेशंस:

पावर- Kona में दी गई दमदार बैटरी के जरिए कार की मोटर 134 bhp की पावर और 395 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है जो किसी भी पेट्रोल-डीजल के एसयूवी के मुकाबले कम नहीं है।

स्पीड- इस एसयूवी के रफ्तार की बात करें तो 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए इसे महज 9.2 सेकंड्स का समय लगेगा। वही इसकी टॉप स्पीड 155kmph हो सकती है।

चार्जिंग- कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 घंटे लगेंगे, वहीं 80 फीसद चार्जिंग फास्ट चार्जर के जरिए महज एक घंटे में ही हो जाएगी।

डिजाइन- कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें कम्पोसिट लाइट, टॉप पर LED DRLs और टू-टोन रूफ के साथ सात रंग के एक्सटीरियर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें विशेष लैंप बेजल और फ्रंट बंपर दिया गया है।

आधुनिक फीचर्स- कार में अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और ऑटोमैटिक इमर्जेंसी ब्रेकिंग जैसे अत्याधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे। माना जा रहा है कि हुंडई की इस कार के भारत में लांच होने के बाद इसे अच्छा रिस्पांस मिल सकता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH